IPL 2024: रवींद्र जड़ेजा के हरफनमौला प्रदर्शन ने चेन्नई को पंजाब पर बड़ी जीत दिलाई

पंजाब किंग्स इलेवन और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले जा रहे मैच में चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब के समक्ष 168 रनों का लक्ष्य दिया है।

344

IPL 2024: 5 मई (रविवार) को धर्मशाला (Dharmashaala) के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में (Himachal Pradesh Cricket Association Stadium) आईपीएल 2024 (IPL 2024) के 53वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने पंजाब किंग्स (Punjab kings) पर 28 रन की बड़ी जीत के साथ जीत की राह पर वापसी की। रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने बल्ले और गेंद दोनों से चमकते हुए सीएसके को सीजन की छठी जीत दिलाई।

पंजाब किंग्स इलेवन और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले जा रहे मैच में चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब के समक्ष 168 रनों का लक्ष्य दिया है। चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 167 रन बनाए। चेन्नई की ओर से रविंद्र जडेजा ने स्र्वाधिक 26 गेंदों पर 43 रनों का अहम योगदान दिया जिनमें तीन चैके और दो छक्के शामिल रहे।

यह भी पढ़ें-  Al Jazeera Ban: जानें इज़राइल ने क्यों बैन किया अल जज़ीरा समाचार नेटवर्क?

शिवम दूबे शून्य पर आउट
कैप्टन और ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए सबसे अधिक 32 रन बनाए। उन्होंने 21 गेंदों का सामना करते हुए चार चैकों और एक छक्के के साथ 32 रन बनाए। वहीं डैरेल मिचल ने भी तेज गति से 19 गेंदों में 30 रन बनाए जिनमें दो चैके और एक छक्का शामिल था। इनके अलावा मोइन अली ने 20 गेंदों पर 17 मिचल सैंटनर ने 11 गेंदों पर 11, शार्दुल ठाकुर ने 11 गेंदों पर 17 रन बनाए और अजिंक्य रहाणे ने सात गेंदों पर नौ रन बनाए। जबकि एमएस धोनी और शिवम दूबे शून्य पर आउट हो गए।

यह भी पढ़ें-  Lok Sabha Election 2024: पार्टी नेताओं पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाने के कुछ दिनों बाद राधिका खेड़ा ने दिया इस्तीफा

चेन्नई सुपर किंग्स 28 रनों से जीत गई
बोर्ड पर 167 रन का निराशाजनक स्कोर पोस्ट करने के बाद, चेन्नई के गेंदबाजों ने काफी कुछ बचाकर स्कोर का बचाव करने की चुनौती स्वीकार की। चोटों से जूझ रहे गेंदबाजी आक्रमण के साथ, सीजन का अपना पहला गेम खेल रहे सिमरजेट सिंह और मिशेल सेंटनर ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की। रवींद्र जड़ेजा और तुषार देशपांडे ने उनमें से पांच को चुना ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि पंजाब कभी भी इस लक्ष्य का पीछा नहीं कर सके। उधर गेंदबाजी में पंजाब की ओर से स्पिनर राहुल चाहर और हर्षल पटेल ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किए। वहीं अर्शदीप सिंह ने दो जबकि सैम करन ने एक विकेट लिया। उधर इससे पूर्व पंजाब ने टॉस जीतकर चेन्नई को बल्लेबाजी के लिए बुलाया था।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community

Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.