IPL 2024 Final: कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया, तीसरी बार ट्रॉफी पर किया कब्ज़ा

लेकिन वेंकटेश अय्यर और रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने दूसरे विकेट के लिए 91 रन जोड़कर टूर्नामेंट के फाइनल में सबसे आसान लक्ष्य का पीछा करने का रिकॉर्ड बनाया।

335

IPL 2024 Final: कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने रविवार, 26 मई को आईपीएल 2024 (IPL 2024) का खिताब जीतने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) पर आठ विकेट से शानदार जीत दर्ज की। श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली केकेआर ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में एसआरएच के खिलाफ कम स्कोर वाले लक्ष्य का पीछा करते हुए प्रसिद्ध खिताब जीता। अपने इतिहास में तीसरी बार ट्रॉफी।

शिखर मुकाबला एकतरफा साबित हुआ और हर विभाग में एक टीम का दबदबा रहा। तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क, हर्षित राणा और आंद्रे रसेल ने प्रभावशाली प्रदर्शन करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को 113 के कुल स्कोर पर आउट कर दिया, जो आईपीएल फाइनल के इतिहास में सबसे कम है।

यह भी पढ़ें- Swatantrya Veer Savarkar Award: “कालापानी में सावरकर की रूह मेरा इंतजार कर रही है”- रणदीप हुड्डा

वेंकटेश अय्यर और रहमानुल्लाह गुरबाज़ की शानदार साझेदारी
कम स्कोर वाले लक्ष्य का पीछा करते हुए, कोलकाता ने फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज सुनील नारायण का विकेट जल्दी खो दिया, लेकिन वेंकटेश अय्यर और रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने दूसरे विकेट के लिए 91 रन जोड़कर टूर्नामेंट के फाइनल में सबसे आसान लक्ष्य का पीछा करने का रिकॉर्ड बनाया। कोलकाता नाइट राइडर्स ने नौ साल के लंबे अंतराल के बाद मशहूर ट्रॉफी जीती।

यह भी पढ़ें- Swatantrya Veer Savarkar Award: सैन्य क्षमता खो देने के कारण हम 1200 वर्षों तक परतंत्रता की असह्य पीड़ा झेलते रहेः रणजीत सावरकर

भुवनेश्वर कुमार और टी नटराजन खिलाड़ी साबित हुए महंगे
वेंकटेश अय्यर ने सिर्फ 26 गेंदों पर चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 52* रन बनाए और 11वें ओवर में विजयी रन भी बनाया। हारने वाली टीम के लिए पैट कमिंस और शाहबाज अहमद ने एक-एक विकेट लिया, लेकिन फाइनल में भुवनेश्वर कुमार और टी नटराजन जैसे खिलाड़ी महंगे साबित हुए।

यह वीडियो भी देखें-

 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.