IND vs ENG Test Series: इंग्लैंड के खिलाफ बाकी 3 टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

बीसीसीआई ने शनिवार को इंग्‍लैंड के खिलाफ बचे हुए तीन टेस्‍ट के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है।

163

इंग्लैंड (England) के खिलाफ बाकी बचे 3 टेस्ट मैचों (Test Matches) के लिए भारतीय टीम (Indian Team) का ऐलान हो गया है और ये टीम चयन उम्मीद के मुताबिक ही है। बीसीसीआई (BCCI) ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि की है कि विराट कोहली (Virat Kohli) बाकी 3 टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं हैं। चर्चा है कि श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) भी पीठ दर्द के कारण सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। हालांकि केएल राहुल (KL Rahul) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) टीम में शामिल हैं, लेकिन वे तभी खेल सकते हैं जब वे समय पर अपनी चोटों से उबर जाएंगे। आकाशदीप (Akashdeep) इस टीम में एकमात्र नया चेहरा हैं।

टीम चयन की घोषणा करते हुए बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा, “विराट कोहली निजी कारणों से सीरीज के बाकी मैच नहीं खेल पाएंगे और बीसीसीआई उनकी निजी जिंदगी की निजता का सम्मान करती है।” वहीं, केएल राहुल और रवींद्र जडेजा को अभी तक क्रिकेट अकादमी के फिजियो से फिटनेस सर्टिफिकेट नहीं मिला है। लेकिन, बीसीसीआई ने यह भी साफ कर दिया है कि दोनों तभी टीम में हिस्सा लेंगे, जब उन्हें मौका मिलेगा।

यह भी पढ़ें- Firing: दिल्ली के नजफगढ़ इलाके में दिनदहाड़े फायरिंग, हमलावरों की तलाश में जुटी पुलिस

मोहम्मद सिराज भी खेलने के लिए उपलब्ध
दूसरे टेस्ट में डेब्यू करने वाले सरफराज खान और रजत पाटीदार टीम में बने हुए हैं। मोहम्मद सिराज भी खेलने के लिए उपलब्ध हैं। इसलिए आवेश खान को टीम से छुट्टी दे दी गई है।

आकाशदीप को मिला मौका
दिलचस्प बात यह है कि बिहार के ऑलराउंडर आकाशदीप को टीम में जगह मिली है। आकाशदीप ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 103 विकेट अपने नाम किए हैं। तो 412 रन भी बन गए हैं। तेज गेंदबाज और बल्लेबाज आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में, चौथा टेस्ट 23 फरवरी से रांची में और पांचवां टेस्ट 7 मार्च से धर्मशाला में शुरू होगा।

भारतीय टीम की प्लेइंग XI
रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रित बुमरा (उप-कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), कोना भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार और आकाशदीप

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.