World Cup 2023: भारत ने जीता टॉस, रोहित ने लिए गेंदबाजी का फैसला

भारत और न्यूजीलैंड के बीच धर्मशाला में मैच खेला जाएगा।

71

विश्व कप 2023 (World Cup 2023) का 21वां मैच भारत (India) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम (Dharamshala Cricket Stadium) में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, पाकिस्तान और फिर बांग्लादेश को हराने के बाद भारतीय टीम का लक्ष्य न्यूजीलैंड को हराना होगा। अब तक दोनों टीमें एक भी मैच नहीं हारी हैं।

दोनों टीमों के प्रदर्शन पर नजर डालें तो भारत और न्यूजीलैंड ने हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन किया है। भारतीय बल्लेबाजी की बात करें तो शीर्ष क्रम से लेकर मध्यक्रम तक उन्होंने अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई है। रोहित, कोहली और केएल राहुल के बल्ले से रन निकल रहे हैं। वहीं, न्यूजीलैंड के बल्लेबाज भी पूरे फॉर्म में नजर आ रहे हैं। रचिन रवींद्र और डेवोन कॉनवे की जोड़ी कमाल कर रही है। मध्यक्रम में डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स और टॉम लैथम टीम के लिए संकटमोचक बने हुए हैं।

यह भी पढ़ें- नेपाल के बाद गोरखपुर में भूकंप के झटके, तीव्रता 5.2 मापी गई

रोहित शर्मा ने टॉस जीता
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है। रोहित ने टॉस के दौरान बताया कि हार्दिक पंड्या और शार्दुल ठाकुर इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह मोहम्मद शमी और सूर्यकुमार यादव को टीम में शामिल किया गया है ,वहीं, न्यूजीलैंड ने एक भी बदलाव नहीं किया है।

टीम इंडिया न्यूजीलैंड से बदला लेगी
2003 विश्व कप के बाद से टीम इंडिया ने आईसीसी टूर्नामेंटों में न्यूजीलैंड के खिलाफ छह मैच खेले हैं। इनमें से पांच मैच न्यूजीलैंड टीम ने जीते। वहीं, 2019 वनडे वर्ल्ड कप में ग्रुप स्टेज का मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। ये वही न्यूजीलैंड है जिसने 2019 विश्व कप सेमीफाइनल में भारत को हराकर उसका चैंपियन बनने का सपना तोड़ दिया था।

भारत की प्लेइंग इलेवन
रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन
डेवोन कॉनवे, विल यंग, रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर/कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.