रोमांचक मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को ‘इतने’ रन से हराया

भारत की तरफ से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज शिवम मावी ने चार विकेट झटके, जबकि उमरान मलिक और हर्षल पटेल को दो-दो विकेट मिले।

104

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए साल 2023 के पहले मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंकाई टीम को पटखनी दी है। इस तरह भारतीय टीम ने नए साल का आगाज जीत के साथ किया। टी-20 टीम के नये कप्तान हार्दिक पंड्या की अगुवाई में टीम इंडिया ने रोमांचक मुकाबले में मेहमान टीम श्रीलंका को पहले टी-20 मुकाबले में दो रन से हरा दिया है।

श्रीलंका की खराब शुरुआत
भारत के दिए 163 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंकन टीम 160 रन पर आलआउट हो गई। श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका एक रन बनाकर और तीन नंबर पर बैटिंग करने आए धनंजय डी सिल्वा आठ रन बनाकर जल्द ही पवेलियन लौट गए। तीसरे विकेट के लिए चरिथ असालंका (12 रन) और कुसल मेंडिस (28 रन) के बीच 23 रन की साझेदारी हुई। एक समय टीम का स्कोर पांच विकेट पर 68 रन था। तब दसुन शनाका और हसरंगा ने 40 रन पार्टनरशिप कर टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया।

शिवम मावी ने झटके चार विकेट
हसरंगा 21 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद शनाका ने कुछ अच्छे शॉट लगाए और टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया, लेकिन वो 45 के निजी स्कोर पर उमरान मलिक के शिकार हो गए। आखिर में चमिका करुणारत्ने में (16 गेंद में 23 रन) शानदार पारी खेली, लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला सके। भारत की तरफ से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज शिवम मावी ने चार विकेट झटके, जबकि उमरान मलिक और हर्षल पटेल को दो-दो विकेट मिले।

इंडिया की शानदार शुरुआत
इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने शानदार शुरुआत की। दोनों सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और ईशान किशन ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए 2.3 ओवर में ही 27 रन ठोक डाले, लेकिन इसी स्कोर पर महेश तीक्ष्णा ने गिल (7 रन) को पगबाधा आउट करा दिया। इसके बाद सूर्यकुमार यादव (पांच रन) और संजू सैमसन (सात रन) भी जल्दी आउट हो गए। तब कप्तान हार्दिक पांड्या ने ईशान के साथ मिलकर टीम का स्कोर आगे बढ़ाना शुरू किया।

दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल ने की शानदारी बल्लेबाजी
हालांकि दोनों के बीच 31 रन की साझेदारी ही हुई थी कि ईशान 37 रन बनाकर हसरंगा के शिकार हो गए। फिर भारतीय टीम ने पांड्या (29 रन) का विकेट भी गवां दिया। आखिर में दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल ने तेजतर्रार पारी खेलते हुए टीम के स्कोर को 162 तक पहुंचाया। हुड्डा ने 23 गेंदों में 41 रन और अक्षर ने 20 गेंदों में 31 रन की पारी खेली। श्रीलंका की तरफ से मधुशंका, तीक्ष्णा, हसरंगा, धनंजन डी सिल्वा और दसुन शनाका ने एक-एक विकेट लिए।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.