IND vs PAK: भारत को मिला 192 रनों का लक्ष्य, पाकिस्तान 42.5 ओवर में ऑल आउट

भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद में विश्व कप 2023 का 12वां मैच खेला जा रहा है।

66

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) शनिवार (14 अक्टूबर) को अपने तीसरे वनडे वर्ल्ड कप मैच (ODI World Cup Match) में पाकिस्तान (Pakistan) से भिड़ रही है। यह मैच अहमदाबाद (Ahmedabad) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। टीम इंडिया ने अपने पहले दो मैचों में ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान को हराकर शानदार शुरुआत की है। वहीं पाकिस्तान की टीम ने नीदरलैंड और श्रीलंका को हराकर दमदार प्रदर्शन किया। दोनों टीमों की नजर लगातार तीसरी जीत पर है।

वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में आज तक भारतीय टीम पाकिस्तान से एक भी मैच नहीं हारी है। ऐसे में रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया इस रिकॉर्ड को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में भी बरकरार रखना चाहेगी।

यह भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल और सिक्किम में CBI की बड़ी कार्रवाई, इतने लोगों के खिलाफ छापेमारी

पाकिस्तान 191 रन पर ऑल आउट
अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारतीय गेंदबाजों के सामने पाकिस्तान ने घुटने टेक दिए। बल्लेबाजों के लिए मददगार इस पिच पर भारतीय गेंदबाजों ने सही लाइन लेंथ से गेंदबाजी की और पूरी पाकिस्तानी टीम को 191 रनों पर ढेर कर दिया। पाकिस्तान के लिए बाबर आजम ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए। जबकि रिजवान ने 49 रनों की पारी खेली।

भारतीय गेंदबाजों का कमाल
भारत की ओर से रवींद्र जडेजा, हार्दिक पंड्या, जसप्रित बुमरा, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज ने दो-दो विकेट लिए, शार्दुल ठाकुर को कोई सफलता नहीं मिली।

भारत की प्‍लेइंग 11
रोहित शर्मा (कप्‍तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्‍मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।

पाकिस्‍तान की प्‍लेइंग 11
इमाम उल हक, अब्‍दुल्‍लाह शफीक, बाबर आजम (कप्‍तान), मोहम्‍मद रिजवान, साउद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्‍मद नवाज, हसन अली, शाहीन अफरीदी और हैरिस रउफ।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.