T20: भारत ने तीसरे टी20 में जिम्बाब्वे को 23 रन से हराया, इन खिलाड़ियों ने किया शानदार प्रदर्शन

90

T20: कप्तान शुभमन गिल (66) और रुतुराज गायकवाड (49) की बेहतरीन बल्लेबाजी के बाद वाशिंगटन सुंदर (चार ओवर 15 रन 3 विकेट) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने बुधवार को हरारे में पांच मैचों की श्रृंखला के तीसरे टी20 आई में जिम्बाब्वे को 23 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत ने पांच मैचों की श्रृंखला में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली। वाशिंगटन सुंदर को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

183 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जिम्बाब्वे की शुरुआत अच्छी रही, क्योंकि तडिवानाशे मारुमानी ने पहले ओवर में खलील अहमद के खिलाफ दो चौके लगाए। लेकिन अगले ओवर में आवेश खान ने एक बेहतरीन गेंद फेंकी और वेस्ली मधेवेरे को (01)पवेलियन भेज दिया।

तीसरे ओवर में खलील ने मारुमानी (13) को पवेलियन भेज भारत को दूसरी सफलता दिलाई। शिवम दुबे ने मिड-ऑन पर मारुमानी का बेहतरीन कैच लपका।

अगले ओवर में आवेश ने अपना दूसरा विकेट लिया, जब ब्रायन बेनेट पांच गेंदों पर सिर्फ चार रन बनाकर आउट हुए।
सातवें ओवर में वाशिंगटन सुंदर ने पहले 37 के कुल स्कोर पर कप्तान सिंकदर रजा (15) और फिर इसी ओवर में 39 के कुल स्कोर पर जोनाथन कैंपबेल (01) के पवेलियन भेज दिया।

इसके बाद डियोन मायर्स और क्लाइव मदांडे ने छठे विकेट के लिए 77 रनों की साझेदारी कर जिम्बाब्वे को मैच में वापसी दिलाई। इस साझेदारी को 17वें ओवर में वाशिंगटन सुंदर ने क्लाइव मडानडे को आउट कर तोड़ा। मडानडे ने 26 गेंदों पर 2 चौके और 2 छक्के की बदौलत 37 रन बनाए।

Worli hit and run case: जुहू में ग्लोबल तपस बार के अनधिकृत निर्माण पर चला बुलडोजर, टार्गेट पर कई अवैध निर्माण

इस बीच मायर्स ने 45 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से टी20आई में अपना पहला अर्धशतक पूरा किया।
जिम्बाब्वे जीत तो नहीं सका, लेकिन मैच को शानदार तरीके से समाप्त किया। आवेश के अंतिम ओवर में मायर्स और वेलिंगटन मसाकाद्जा ने 18 रन बनाए। मायर्स 49 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 65 रन और मसाकाद्जा 10 गेंदों में एक चौका और एक छक्का की मदद से 18 रन बनाकर नाबाद रहे। जिम्बाब्वे की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 159 रन ही बना सकी। भारत के लिए वाशिंगटन सुंदर ने 3, आवेश खान ने 2 और खलील अहमद ने 1 विकेट लिया।

भारत ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 182 रन बनाए, गिल का अर्धशतक
इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 182 रन बनाए। भारत के लिए कप्तान शुभमन गिल ने 49 गेंदों पर शानदार अर्धशतक लगाते हुए 7 चौके और 3 छक्के की मदद से 66 रन बनाए। वहीं रुतुराज गायकवाड़ ने 28 गेंदों पर 4 चौके और 3 छक्के की बदौलत 49 रन बनाए। इन दोनों के अलावा यशस्वी जयसवाल ने 27 गेंदों पर 4 चौके और 2 छक्के की बदौलत 36 रन बनाए। जिम्बाब्वे की तरफ से कप्तान सिंकदर रजा और ब्लेसिंग मुजरबानी ने 2-2 विकेट लिये।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.