अहमदाबाद टेस्ट: भारत और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री बने दर्शक, हो रहा क्रिकेट मैच! ऐसी है दोनों टीम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच महत्वपूर्ण क्रिकेट मैच हो रहा है, जो खेल के सुखद वातावरण में दोनों देशों के बीच संबंधों की नई सीमा तय करेगा। इस मैच में पहले दो घंटे में दोनों देशों के प्रधानमंत्री दर्शक दीर्घा में उपस्थित रहे।

126

भारतीय क्रिकेट टीम ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे और आखिरी मैच में एक विशेष अवसर है, जिसमें दर्शकों के बीच भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बानीस मौजूद रहे। भारतीय टीम की ओर से तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को आराम दिया है और उनकी जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की मैच में वापसी हुई है। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

टॉस हारने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, “टॉस जीतकर हम भी पहले बल्लेबाजी करते। हम जानते हैं कि क्या करने की जरूरत है। सिराज को आराम दिया गया है और शमी वापस आ गए हैं। कुछ समय के लिए छुट्टी लेना हमेशा अच्छा होता है। हमें एक टीम के रूप में फिर से संगठित होने की जरूरत है, आप कई चीजों पर विचार कर सकते हैं। पहले तीन टेस्ट में हमने जो सतह देखी, वह अच्छी पिच नहीं है, मुझे उम्मीद है कि यह सभी पांच दिनों तक ऐसी ही रहेगी।”

ये भी पढ़ें – छात्रों के लिए खुले अवसर, ऑस्ट्रेलिया और भारत ने डिग्रियों को लेकर किया बड़ा समझौता

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

  • भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, उमेश यादव।
  • ऑस्ट्रेलिया (प्लेइंग इलेवन): ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), पीटर हैंड्सकॉम्ब, कैमरन ग्रीन, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), मिशेल स्टार्क, टॉड मर्फी, मैथ्यू कुह्नमैन, नाथन ल्योन।
Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.