ICC World Cup 2023: जीत का गवाह बनी है रोहित शर्मा की यह नीति, टीम को मिला है भरपूर फायदा

भारतीय कप्तान ने कभी यह नहीं सोचा कि उनका व्यक्तिगत स्कोर अर्द्धशतक के करीब है या शतक के। उन्होंने अपना पूरा फोकस मैच की शुरुआत में रन रेट को ज्यादा से ज्यादा बढ़ा देने पर ही रहा।

322

ICC World Cup 2023: भारत (India) और आस्ट्रेलिया के बीच विश्वकप 2023 का फाइनल (Final) मुकाबला 19 नवंबर 2023 को नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद (Narendra Modi Stadium Ahmedabad) में खेला जाएगा। भारतीय पहले से ही यहां पहुंच चुकी हैं। एक लाख 32 हजार दर्शकों की क्षमता वाला यह स्टेडियम दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में से एक है।

पावर प्ले में रन रेट अधिक रखने की प्राथमिकता
भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को एक बार फिर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से उसी तरह की विस्फोटक शुरुआत करने की अपेक्षा, जिस तरह से वो विश्व कप 2023 के लिग मैचों से ही करते आए हैं। इस विश्व कप में रोहित शर्मा की पारियों को देखें, तो स्पष्ट रूप से नजर आता है कि रोहित शर्मा ने व्यक्तिगत उपलब्धियों की परवाह किये बिना टीम को ठोस शुरुआत देने को प्राथमिकता दी। भारतीय कप्तान ने कभी यह नहीं सोचा कि उनका व्यक्तिगत स्कोर अर्द्धशतक के करीब है या शतक के। उन्होंने अपना पूरा फोकस मैच की शुरुआत में रन रेट को ज्यादा से ज्यादा बढ़ा देने पर ही रहा। रोहित शर्मा की इस नीति का फायदा भी भारतीय टीम को मिला है। रोहित द्वारा डाली गयी मजबूत नींंव पर मध्यक्रम के बल्लेबाज रनों का विशाल भवन खड़ा करने में सफल हो रहे हैं।

मध्य क्रम ने दिया अच्छा आकार
मध्यक्रम में विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ने जरूरत पड़ने पर शतक लगाकर टीम के स्कोर को आकार दिया है। लेकिन, सलामी बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा लगातार उन्हें अच्छी शुरुआत दिलाने का काम कर रहे हैं। रोहित ने पावरप्ले के दौरान टीम की रन रेट को लगातार सात रन प्रति ओवर से ऊपर रखा है, जब केवल दो क्षेत्ररक्षक 30 गज के बाहर होते हैं।

तभी तो जब पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी नासिर हुसैन से पूछा गया कि सेमीफाइनल मैच में जीत का हीरो कौन है? तो हुसैन ने जवाब दिया कि रोहित शर्मा, जो नियमित रूप से बल्लेबाजी की नींव रखते हैं। रोहित ने खुद अब तक 10 मैचों में 550 रन बनाए हैं। एक शतक और 3 अर्धशतक शामिल हैं। अब फाइनल में भारत को एक बार फिर उनसे अच्छी शुरुआत की उम्मीद होगी।

यह भी पढ़ें – Halal Certification ‘हराम’, यूपी में लग सकता है प्रतिबंध

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.