ICC T20 World Cup 2024: बारिश के कारण खतरे में भारत-पाकिस्तान महामुकाबला, जानें न्यूयॉर्क का वेदर अपडेट

दुनिया भर के प्रशंसक इस शानदार मुकाबले का इंतज़ार कर रहे हैं, लेकिन बारिश के मौसम पूर्वानुमान के कारण उन्हें 20 ओवर का पूरा खेल देखने को नहीं मिल सकता है।

424

ICC T20 World Cup 2024: भारत और पाकिस्तान रविवार, 9 जून को न्यूयॉर्क में आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 (ICC T20 World Cup 2024) में एक दूसरे के खिलाफ़ भिड़ने पर सबसे बड़ी क्रिकेट प्रतिद्वंद्विता को पुनर्जीवित करने के लिए तैयार हैं। दुनिया भर के प्रशंसक इस शानदार मुकाबले का इंतज़ार कर रहे हैं, लेकिन बारिश के मौसम पूर्वानुमान के कारण उन्हें 20 ओवर का पूरा खेल देखने को नहीं मिल सकता है।

न्यूयॉर्क के बिल्कुल नए नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में यह मेगा मुकाबला खेला जाएगा और मैच सुबह 10:30 बजे (भारतीय समयानुसार रात 8 बजे) शुरू होगा। नवीनतम मौसम पूर्वानुमान के अनुसार टॉस के दौरान बारिश की संभावना 40% से 50% है, लेकिन दोपहर 1 बजे यह घटकर 10% हो जाएगी और दोपहर 3 बजे फिर से 40% हो जाएगी।

यह भी पढ़ें- Loksabha Results: लोकसभा नतीजों के बाद महाराष्ट्र में सियासी उलटफेर की आहट, जानिये क्या है खबर

बारिश की अहम भूमिका
भारत बनाम पाकिस्तान मैच में बारिश की अहम भूमिका होने की संभावना है क्योंकि टीमें अभी भी नए मैदान पर खेल की परिस्थितियों के अनुकूल ढलने की कोशिश कर रही हैं। न्यूयॉर्क के मैदान पर भारत ने आयरलैंड के खिलाफ पहला मैच खेला था, जिसमें भारत ने आयरिश टीम को 96 रनों पर ढेर कर दिया था। श्रीलंका बनाम दक्षिण अफ्रीका का पहला मैच भी कम स्कोर वाला रहा था क्योंकि गेंदबाजों को न्यूयॉर्क की नई ड्रॉप-इन पिचों से अच्छी मदद मिल रही थी।

यह भी पढ़ें- NDA Government Formation: एनडीए के नेता चुने गए नरेंद्र मोदी, सरकार गठन में क्या होगा अगले कदम?

9 जून को न्यूयॉर्क का मौसम
एक्यूवेदर के पूर्वानुमान के अनुसार, रविवार, 9 जून को बारिश होने की 42% संभावना है। तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा और आर्द्रता 58% रहेगी। बारिश के कारण टॉस में देरी होने की संभावना है, लेकिन न्यूयॉर्क में मौजूदा मौसम पूर्वानुमान के अनुसार प्रशंसक खेल के समय की उम्मीद कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- NDA Government Formation: नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति मुर्मू से की मुलाकात, सरकार बनाने का दावा किया पेश

भारत की टी20 विश्व कप टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल , संजू सैमसन, शिवम दुबे।

यह भी पढ़ें- NDA Government Formation: नीतीश कुमार ने की मोदी के पैर छूने की कोशिश, वीडियो में देखिए प्रधानमंत्री की प्रतिक्रिया

पाकिस्तान की टी20 विश्व कप टीम
बाबर आज़म (कप्तान), सैम अयूब, मोहम्मद रिज़वान (विकेट कीपर), फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, आज़म खान, शादाब खान, इमाद वसीम, हारिस रऊफ, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, मोहम्मद आमिर, अब्बास अफरीदी , उस्मान खान, अबरार अहमद।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.