आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द ईयर सूची में भारतीय नहीं… इन चार देशों की खिलाड़ियों का नाम प्रस्तावित

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने महिला वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर अवॉर्ड 2021 के लिए चार खिलाड़ियों को नामित किया है। इन चारों में से किसी एक को इस साल की सर्वश्रेष्ठ महिला वनडे प्लेयर चुना जाएगा। आईसीसी ने बुधवार को विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी दी। इस वर्ष की सूची में किसी भी भारतीय महिला क्रिकेट खिलाड़ी का नाम सम्मिलित नहीं है।

आईसीसी महिला वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर पुरस्कार के लिए जो चार खिलाड़ी नामित हुए हैं, उनमें दक्षिण अफ्रीका की सलामी बल्लेबाज लिजेल ली, वेस्टइंडीज की ऑलराउंडर हेले मैथ्यूज, ऑस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट और पाकिस्तान की फातिमा सना के नाम शामिल हैं।

ये भी पढ़ें – इस राज्य में पेट्रोल 25 रुपए सस्ता, प्राप्त करने के लिए ये हैं आवश्यक मानदंड

ये हैं प्रस्तावित नाम

लिजेल ली
दक्षिण अफ्रीका की सलामी बल्लेबाज लिजेल ली ने इस साल वनडे में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने इस साल 11 वनडे मैचों में 90.28 की बेहतरीन औसत से 632 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और पांच अर्धशतक निकले।

टैमी ब्यूमोंट
इंग्लैंड की सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट ने इस साल 11 वनडे मैचों में 62.87 की औसत से 503 रन बनाए, जिसमें एक शतक और चार अर्धशतक शामिल रहे।

हेले मैथ्यूज
वेस्टइंडीज की हेले मैथ्यूज ने इस साल बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया। इस साल उन्होंने 14 मैचों में 29.23 की औसत से एक शतक और एक अर्धशतक के साथ 380 रन बनाए। इसके अलावा 22.44 के औसत और 3.33 के इकॉनमी रेट से 18 विकेट लिए।

फातिमा सना
पाकिस्तान की फातिमा सना ने वनडे में इस साल जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 13 मैचों में 24.90 की औसत से 20 विकेट लिए, जिसमें एक बार पांच विकेट शामिल है। इसी के साथ 14.66 की औसत से 132 रन बनाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here