ICC Men’s T20 World Cup: एयर इंडिया का विशेष विमान पहुंचा बारबाडोस, भारत की विश्व कप विजेता टीम 4 जुलाई को पहुंचेगी नई दिल्ली

रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम ने पिछले सप्ताह शनिवार को बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में खेले गए रोमांचक मैच में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराया था।

68

ICC Men’s T20 World Cup: टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup) में भारत की विजयी टीम कई देरी के बाद अब से कुछ ही घंटों में बारबाडोस से रवाना होने वाली है। शनिवार (29 जून) को खेले गए फाइनल के तुरंत बाद तूफान बेरिल के आने के कारण खिलाड़ी, सहयोगी स्टाफ और बीसीसीआई अधिकारी पिछले कुछ दिनों से बारबाडोस में फंस गए हैं। दरअसल, भारतीय मीडिया दल भी बारबाडोस में था और एयर इंडिया का एक विशेष विमान बारबाडोस पहुंच गया है जो अब विश्व कप के नायकों को वापस घर ले जाएगा।

रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम ने पिछले सप्ताह शनिवार को बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में खेले गए रोमांचक मैच में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराया था। लेकिन तब से वे हवाई अड्डे के बंद होने के कारण द्वीप से बाहर नहीं जा सके और बारबाडोस से आने-जाने वाली सभी उड़ानें भी बेरिल के उतरने के कारण रद्द कर दी गईं।

तह भी पढ़ें- ISRO’s Aditya-L1: आदित्य-एल1 अंतरिक्ष यान ने पूरी की पहली हेलो कक्षा, जानें पूरी खबर

बारबाडोस से उनके प्रस्थान
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) पिछले कुछ दिनों से भारतीय टीम, उसके अधिकारियों और मीडिया को वापस लाने के प्रयास कर रहा है और कई देरी के बाद, कुछ घंटों में उड़ान के उड़ान भरने की उम्मीद है। बारबाडोस से मिली कई रिपोर्टों के अनुसार, विश्व कप विजेता खिलाड़ी 4 जुलाई को सुबह 4 से 5 बजे के बीच इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर नई दिल्ली पहुंचेंगे, अगर बारबाडोस से उनके प्रस्थान में और देरी नहीं होती है।

तह भी पढ़ें- Assam Flood: असम में बाढ़ का कहर जारी; मृतकों की संख्या 38 पहुंची, 11 लाख से अधिक लोग प्रभावित

जय शाह भी पूरी टीम के साथ रुके
बारबाडोस हवाई अड्डे ने 2 जुलाई (मंगलवार) को अपना परिचालन फिर से शुरू कर दिया। इससे पहले, भारतीय टीम को 2 जुलाई को स्थानीय समयानुसार शाम 6 बजे (3 जुलाई को भारतीय समयानुसार सुबह 3:30 बजे) रवाना होना था, लेकिन कई देरी के बाद, भारत से उड़ान भरने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट 3 जुलाई को स्थानीय समयानुसार रात 1 बजे (3 जुलाई को भारतीय समयानुसार सुबह 10:30 बजे) उतरने की उम्मीद है। बीसीसीआई सचिव जय शाह पूरी टीम के साथ रुके हैं और वे भी फ्लाइट में टीम के साथ रहेंगे।

तह भी पढ़ें- India-Bangladesh Ties: प्रधानमंत्री शेख हसीना ने भारतीय नौसेना प्रमुख से की मुलाकात, जानें किन मुद्दों पर होइ चर्चा

प्रधानमंत्री से मिलने की उम्मीद
रोहित शर्मा और उनकी टीम के नई दिल्ली पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने की उम्मीद है और प्रधानमंत्री विश्व कप विजेता खिलाड़ियों और कर्मचारियों को सम्मानित भी कर सकते हैं। इसके अलावा, विश्व कप टीम के तीन खिलाड़ी – यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन और शिवम दुबे – भी हरारे के लिए उड़ान भरने वाले हैं क्योंकि उन्हें जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए चुना गया है। वे पहले दो मैचों से चूक सकते हैं क्योंकि वे सम्मान समारोह के बाद ही यात्रा कर पाएंगे।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.