महिला टी-20 विश्व कप से बाहर होने पर रो पड़ी हरमनप्रीत, इस खिलाड़ी ने दी सांत्वना

हरमनप्रीत का दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट होना मैच का टर्निंग पॉइंट साबित हुआ।

133

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर गुरुवार को चल रहे महिला टी 20 विश्व कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद काफी दुखी थीं। हरमनप्रीत का दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट होना मैच का टर्निंग पॉइंट साबित हुआ। मैच के बाद की प्रस्तुति के दौरान भावुक हरमनप्रीत ने अपने आंसू छिपाने के लिए चश्मा पहन लिया। बाद में उन्हें भारत की पूर्व खिलाड़ी अंजुम चोपड़ा ने सांत्वना दी, जिन्होंने हरमनप्रीत को गले लगाया। इस घटना के बारे में पूछे जाने पर अंजुम ने कहा कि वह सिर्फ “दुख कम करने” की कोशिश कर रहीं थी।

आईसीसी द्वारा जारी एक वीडियो में अंजुम ने कहा, “मेरा इरादा कप्तान को कुछ सहानुभूति देना था क्योंकि मैं बाहर से यही कर सकती थी। यह हम दोनों के लिए एक भावनात्मक क्षण था। भारत कई बार सेमीफाइनल में पहुंचा है और वे हारे हैं। पहली बार मैंने हरमनप्रीत को इस तरह बल्लेबाजी करते देखा है। मैंने उसे अपनी चोटों और स्वास्थ्य से जूझते देखा है।”

उन्होंने कहा, “वह पीछे हटने वालों में से नहीं हैं, वह आगे जाएंगी और एक कदम पीछे हटेगी, वह आगे बढ़ेंगी और उन्होंने ऐसा किया। मैच शुरू होने से पहले वह खुद को उस स्थिति में लाने में सफल रही जहां वह मैच में खेल सकें। वह 20 ओवर तक मैदान में इधर-उधर दौड़ती रहीं और फिर बल्लेबाजी करते हुए उसने भारत की उम्मीदों को फिर से जगा दिया। बेशक, जेमिमाह रोड्रिग्स ने भी अपनी भूमिका निभाई। मैं समझ सकती हूं कि हरमनप्रीत कौर पर क्या गुजर रही होगी। मैं बस उनका दुख कम करने की कोशिश कर रही थी।”

मैच की बात करें तो, 173 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही भारतीय टीम ने पावरप्ले के अंत से पहले केवल 28 रन पर अपने तीन विकेट गंवा दिये थे, लेकिन इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर (52) और जेमिमाह रोड्रिग्स (43) ने बेहतरीन पारी खेल भारत को मैच में वापस ला दिया। हालांकि कौर के दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट होने के कारण भारतीय टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 167 रन ही बना सकी। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने लगातार अपने सातवें महिला टी-20 विश्व कप के फाइनल में प्रवेश किया।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.