न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेलेंगे हार्दिक पंड्या, बीसीसीआई ने जारी की मेडिकल रिपोर्ट

बीसीसीआई ने टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की इंजरी पर बड़ा अपडेट दिया है।

99
Photo : Twitter : BCCI

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) घायल (Injured) हो गए हैं। पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान वह चोटिल हो गए थे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (Board of Control for Cricket in India) ने पंड्या की मेडिकल रिपोर्ट जारी की है। बीसीसीआई ने कहा कि हार्दिक धर्मशाला (Dharamshala) में न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ मैच में भारत के लिए नहीं खेल पाएंगे। वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के दौरान पंड्या का चोटिल होना भारत के लिए बड़ा झटका है।

बीसीसीआई ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ के जरिए पंड्या के बारे में जानकारी दी। बीसीसीआई ने अपनी सोशल मीडिया पर लिखा कि भारतीय टीम के उप-कप्तान हार्दिक पंड्या बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल हो गए हैं। उनके बाएं एंकल में चोट लगी है। पंड्या का स्कैन किया गया है और डॉक्टर ने आराम की सलाह दी है। वह बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं। हार्दिक 20 अक्टूबर को टीम इंडिया के साथ धर्मशाला नहीं जाएंगे। वह इंग्लैंड के खिलाफ मैच के लिए सीधे लखनऊ से जुड़ेंगे।

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी ने नमो भारत ट्रेन को दिखाई हरी झंडी, बच्चों के साथ की यात्रा

विराट कोहली ने पूरा किया ओवर
भारत और बांग्लादेश के बीच गुरुवार को पुणे में मैच खेला गया। टीम इंडिया ने इसे 7 विकेट से जीता। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 256 रन बनाए। जवाब में भारत ने 41.3 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। बांग्लादेश की पारी के दौरान हार्दिक पंड्या अपना पहला ओवर डाल रहे थे। इसी दौरान वह घायल हो गये। पंड्या ओवर की केवल तीन गेंदें ही फेंक सके। इसके बाद विराट कोहली ने ओवर पूरा किया।

भारत का अगला मुकाबला न्यूजीलैंड से 
आपको बता दें कि विश्व कप 2023 में भारत ने लगातार चार मैच जीते हैं। अब उसका मुकाबला 22 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से होगा। इसके बाद लखनऊ में इंग्लैंड से मुकाबला होगा। यह मैच 29 अक्टूबर को खेला जाएगा।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.