Gautam Gambhir: भारतीय टीम के नए मुख्य कोच बने गौतम गंभीर, जय शाह ने की पुष्टि

पूर्व क्रिकेटर जुलाई में अपना कार्यकाल शुरू करेंगे और महान क्रिकेटर राहुल द्रविड़ के बाद इस पद पर आसीन होंगे।

98

Gautam Gambhir: बीसीसीआई सचिव (BCCI secretary) जय शाह (Jay Shah) ने 9 जुलाई (मंगलवार) को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में पुष्टि की कि गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को आधिकारिक तौर पर भारत का नया मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। गंभीर इस पद पर निवर्तमान मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे।

जय शाह ने सोशल मीडिया पर पुष्टि करते हुए कहा, “मुझे बेहद खुशी है कि मैं गौतम गंभीर का भारतीय क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच के रूप में स्वागत करता हूं। आधुनिक समय में क्रिकेट तेजी से विकसित हुआ है और गौतम ने इस बदलते परिदृश्य को करीब से देखा है। अपने पूरे करियर में विभिन्न भूमिकाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के बाद, मुझे विश्वास है कि गौतम भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए आदर्श व्यक्ति हैं।”

यह भी पढ़ें- Gautam Gambhir: भारतीय टीम के नए मुख्य कोच बने गौतम गंभीर, जय शाह ने की पुष्टि

जय शाह का बयान
उन्होंने कहा, “टीम इंडिया के लिए उनका स्पष्ट दृष्टिकोण और उनका विशाल अनुभव उन्हें इस रोमांचक और सबसे अधिक मांग वाली कोचिंग भूमिका के लिए पूरी तरह से तैयार करता है। बीसीसीआई इस नई यात्रा में उनका पूरा समर्थन करता है।” बीसीसीआई सचिव ने कहा, “अपने करियर के दौरान विभिन्न भूमिकाओं में कड़ी मेहनत करने और उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के बाद, मुझे विश्वास है कि गौतम भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए आदर्श व्यक्ति हैं। #TeamIndia के लिए उनका स्पष्ट दृष्टिकोण, उनके विशाल अनुभव के साथ मिलकर, उन्हें इस रोमांचक और सबसे अधिक मांग वाली कोचिंग भूमिका को संभालने के लिए पूरी तरह से तैयार करता है। @BCC इस नई यात्रा पर उनके साथ है।”

यह भी पढ़ें- Vasai: भायंदर रेलवे स्टेशन पर पिता-पुत्र ने ट्रेन के नीचे आकर की आत्महत्या, कारण का पता नहीं

गौतम गंभीर का बयान
भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में नियुक्त होने के बाद गौतम गंभीर ने ट्वीट किया, “भारत मेरी पहचान है और अपने देश की सेवा करना मेरे जीवन का सबसे बड़ा सौभाग्य रहा है। मैं वापस आकर सम्मानित महसूस कर रहा हूँ, हालाँकि एक अलग भूमिका में। लेकिन मेरा लक्ष्य हमेशा की तरह वही है, हर भारतीय को गौरवान्वित करना। नीले रंग के पुरुष 1.4 बिलियन भारतीयों के सपनों को अपने कंधों पर उठाते हैं और मैं इन सपनों को साकार करने के लिए अपनी पूरी शक्ति लगा दूँगा!”

यह भी पढ़ें- Vasai: भायंदर रेलवे स्टेशन पर पिता-पुत्र ने ट्रेन के नीचे आकर की आत्महत्या, कारण का पता नहीं

भारत बनाम श्रीलंका: मुख्य कोच के रूप में गंभीर का पहला कार्यभार
इससे पहले, बीसीसीआई सचिव शाह ने पुष्टि की कि भारत को इस महीने श्रीलंका के खिलाफ़ होने वाली सफ़ेद गेंद की सीरीज़ से एक नया मुख्य कोच मिलेगा। “कोच और चयनकर्ता दोनों की नियुक्तियाँ जल्द ही की जाएँगी। CAC ने साक्षात्कार लिया है और दो नामों को शॉर्टलिस्ट किया है और मुंबई पहुँचने के बाद जो भी उन्होंने तय किया है, हम उसके अनुसार चलेंगे। वीवीएस लक्ष्मण ज़िम्बाब्वे जा रहे हैं, लेकिन नया कोच श्रीलंका सीरीज़ से जुड़ेगा,” शाह ने कहा।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.