राष्ट्रमंडल खेल : लक्ष्य सेन ने जीता स्वर्ण, भारत को बैटमिंटन में मिला दूसरा गोल्ड मेडल

जीत के साथ ही सेन ने यॉन्ग से किदांबी श्रीकांत के हार का बदला भी ले लिया। सेन का यह पहला राष्ट्रमंडल खेल था और उन्होंने अपने पदार्पण में ही सुनहरी सफलता हासिल की।

99

भारतीय स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने 8 अगस्त को राष्ट्रमंडल खेल 2022 में भारत के लिए दूसरा और कुल मिलाकर 20वां स्वर्ण पदक जीता। सेन ने बैडमिंटन में पुरुष एकल के फाइनल मुकाबले में मलेशिया के एंग जे यॉन्ग को 19-21, 21-9, 21-16 से हराया।

इस जीत के साथ ही सेन ने यॉन्ग से किदांबी श्रीकांत के हार का बदला भी ले लिया। सेन का यह पहला राष्ट्रमंडल खेल था और उन्होंने अपने पदार्पण में ही सुनहरी सफलता हासिल की।

फाइनल मुकाबले में यॉन्ग और सेन के बीच काफी रोचक मुकाबला हुआ। हालांकि इस संघर्षपूर्ण पहले गेम को यॉन्ग ने 21-19 से अपने नाम किया।

ये भी पढ़ें – हिंदुओं को अल्पसंख्यक का दर्जा देने की मांग, सर्वोच्च न्यायालय ने याचिकाकर्ता को दिया ये निर्देश

सेन ने दूसरे गेम में बेहतरीन वापसी की और लगातार 11 अंक लेकर दूसरा गेम आसानी से 21-9 से अपने नाम किया। तीसरे गेम में भी सेन लय में दिखे और 21-16 से तीसरा गेम जीतकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया। यह राष्ट्रमंडल खेल 2022 में भारत का 20वां स्वर्ण पदक है। वहीं, बैडमिंटन में आज भारत ने दूसरा स्वर्ण पदक जीता है।

इससे पहले पीवी सिंधु ने भारत के लिए स्वर्ण जीता था। सिंधु ने महिला एकल के खिताबी मुकाबले में कनाडा की मिशेल ली को 21-15, 21-13 से हराकर स्वर्ण पदक हासिल किया।

बता दें कि भारत ने अब तक इन खेलों में कुल 57 पदक जीते हैं, जिनमें 20 स्वर्ण, 15 रजत और 22 कांस्य पदक शामिल हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.