Uttar Pradesh: एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक विजेताओं को सीएम योगी ने किया सम्मानित, राज्य सरकार देगी बड़ा उपहार

उत्तर प्रदेश के अमेठी में खेल महाकुंभ का समापन कार्यक्रम शुक्रवार को हुआ। इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल हुए। साथ ही खिलाड़ियों को सम्मानित भी किया गया।

73

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) एमपी खेल प्रतियोगिता (MP Sports Competition) के समापन कार्यक्रम में शामिल हुए। संसदीय खेल प्रतियोगिता के समापन कार्यक्रम को पीएम मोदी (PM Modi) और सीएम योगी (CM Yogi) ने संबोधित किया। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और भूपेन्द्र चौधरी मौजूद रहे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि आज देश में संसाधनों की कोई कमी नहीं है। बस लोगों को जोड़ने की जरूरत है। मैं अमेठी को 30 साल से जानता हूं। इससे पहले सांसद नजर नहीं आए। चुनाव के दौरान सांसद यहां आते थे। अमेठी में मेडिकल कॉलेज बन रहा है।

भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन
भारत ने एशियाई खेलों का समापन शानदार ढंग से किया और अंतिम दिन 12 पदक जीते, जिससे उसके पदकों की संख्या 107 हो गई। 28 स्वर्ण, 38 रजत और 41 कांस्य पदक जीते। 1990 में जब चीन ने अपने पहले एशियाई खेलों की मेजबानी की, तो देश ने कबड्डी में केवल एक स्वर्ण पदक जीता था। यह एशियाई खेलों में भारत का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है, कुल पदकों की संख्या 107 है जो कि पिछले उच्चतम 70 पदकों से काफी अंतर से अधिक है।

25 प्रतिशत पदक उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों ने जीते
सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में कहा कि एशियाई खेलों में भारतीय खिलाड़ियों ने शतक पार कर लिया है, पहली बार देश के खिलाड़ियों ने 107 पदक जीते हैं। इसमें भी 25 प्रतिशत पदक उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों ने देश के लिए जीते।

सीएम ने आगे कहा कि हम एशियाई खेलों (Asian Games) में स्वर्ण पदक जीतने वाले अपने खिलाड़ियों को उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) से 3-3 करोड़ रुपये की सहायता दे रहे हैं, हम एक सम्मान समारोह के साथ ऐसा करेंगे। इन खिलाड़ियों के लिए डिप्टी एसपी का पद भी तैयार है, जल्द ही इन्हें नियुक्ति पत्र भी जारी कर दिए जाएंगे।

ओलिंपिक खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया है
इसके अलावा खिलाड़ियों को सीएम योगी ने सम्मानित किया। सीएम योगी ने अभिनंदन करते हुए कहा कि एमपी खेल प्रतियोगिता एक नया अनुभव है। एशियाई खेलों में पहली बार इतने पदक जीते गए। खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए योजनाएं चलाई जा रही हैं। ओलिंपिक खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया है। अब हर जगह खेल के मैदान बनाये जा रहे हैं।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.