IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 78 रनों से हराया, कप्तान गायकवाड़ बने मैन ऑफ द मैच

चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने होम ग्राउंड पर शानदार प्रदर्शन करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को 78 रनों के बड़े अंतर से हराया।

336

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 46वें मैचे में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को 78 रन से हरा दिया है। इस जीत के साथ सीएसके अंक तालिका में लंबी छलांग लगाते हुए तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (Captain Ruturaj Gaikwad) को उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी (Batting) के लिए मैन ऑफ द मैच (Man of the Match) चुना गया।

चेन्नई के होम ग्राउंड एमए चिदंबरम स्टेडियम में रविवार को खेले गए मुकाबले में चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ और डेरिल मिचेल की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में तीन विकेट पर 212 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद की बल्लेबाजी बेहद खराब रही। ऐसे में पूरी टीम 18.5 ओवर में 134 रन पर सिमट गई। इसमें एडन मार्क्रम 39, हेनरिक क्लासेन 20 और अब्दुल समद ने 19 रन बनाए। चेन्नई की तरफ से तुषार देशपांडे ने दमदार प्रदर्शन करते हुए चार विकेट लिये जबकि मथिसा पथिराना और मुस्तफिजुर रहमान को दो-दो विकेट मिले।

यह भी पढ़ें- Sandeshkhali Case: उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

इससे पहले, चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ के 98 रन और डेरिल मिचेल के 52 रन की बदौलत 20 ओवर में तीन विकेट पर 212 रन बनाए थे। हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को आउट कर चेन्नई को पहला झटका दिया। इसके बाद हालांकि ऋतुराज और डेरिल मिचेल ने शानदार बल्लेबाजी की और दूसरे विकेट के लिए दूसरे विकेट के लिए 107 रनों की शतकीय साझेदारी कर टीम को संभाला। गायकवाड़ ने इस सीजन का अपना तीसरा अर्धशतक जड़ा, वहीं डेरिल भी पीछे नहीं रहे और वह भी पचासा पूरा करने में सफल रहे।

जयदेव उनादकट ने हालांकि डेरिल मिचेल को आउट कर इस साझेदारी का अंत किया। मिचेल ने 32 गेंदों की अपनी पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया। इसके बाद शिवम दुबे ने गायकवाड़ का अच्छा साथ दिया। गायकवाड़ ने दूसरे छोर से अपनी आक्रमक पारी जारी रखी और वह लगातार दूसरा शतक बनाने के करीब पहुंच गए थे। हालांकि टी. नटराजन ने अंतिम ओवर की दूसरी गेंद पर गायकवाड़ को आउट कर उन्हें शतक बनाने से रोका। गायकवाड़ ने अपनी पारी में 54 गेंदों पर 10 चौके और तीन छक्के लगाए। इसके बाद मैदान पर धोनी उतरे और चेन्नई के दर्शकों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।

शिवम दुबे ने भी आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी की और 20 गेंदों पर एक चौके और चार छक्कों की मदद से 39 रन बनाकर नाबाद लौटे। धोनी भी दो गेंदों पर एक चौके के सहारे पांच रन बनाकर नाबाद रहे। गायकवाड़ और मिचेल के दम पर सीएसके मजबूत स्कोर खड़ा करने में सफल रहा। (IPL 2024)

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.