Asian Armwrestling International Cup का आयोजन मुंबई में, जानिये कितने पहलवान लेंगे हिस्सा

भारत इस साल के अंत में एशियाई अंतरराष्ट्रीय कप की मेजबानी करने के लिए तैयार है। यह टूर्नामेंट 19-26 अक्टूबर 2024 तक मुंबई में होगा।

72

Asian Armwrestling International Cup: भारत इस साल के अंत में एशियाई अंतरराष्ट्रीय कप की मेजबानी करने के लिए तैयार है। यह टूर्नामेंट 19-26 अक्टूबर 2024 तक मुंबई में होगा। पीपुल्स आर्मरेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (पीएएफआई) ने 3 जुलाई को उक्त जानकारी दी।

400 विदेशी पहलवान लेंगे भाग
पीपुल्स आर्मरेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया, वर्ल्ड आर्मरेसलिंग फेडरेशन (डब्ल्यूएएफ) और एशियन आर्मरेसलिंग फेडरेशन (एएएफ) के साथ मिलकर इस इवेंट का आयोजन करेगा। इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में कुल 350-400 विदेशी प्रतिभाएं और भारत से 800 से ज़्यादा आर्म रेसलर हिस्सा लेंगे। इसके बाद एशियन इंटरनेशनल कप होगा, जिसमें एशियन और वर्ल्ड चैंपियनशिप जैसी ही श्रेणियाँ होंगी और इसमें 15 एशियाई देशों के एथलीट हिस्सा लेंगे।

Bihar: पटना जंक्शन पर टला भीषण हादसा, सहम गए हजारों यात्री

पीपुल्स आर्मरेस्लिंग फेडरेशन इंडिया (पीएएफआई) की अध्यक्ष प्रीति झंगियानी ने भारत द्वारा एशियाई अंतरराष्ट्रीय कप की मेजबानी पर अपने विचार व्यक्त किए।

पीएएफआई ने कहा- गर्व की बात
पीएएफआई की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार प्रीति ने कहा, “पीपुल्स आर्म रेसलिंग फेडरेशन इंडिया (पीएएफआई) के लिए यह बहुत सम्मान और गर्व की बात है कि हमें प्रतिष्ठित एशियाई आर्म रेसलिंग कप की मेजबानी का अधिकार मिला है। भारत एक लंबे अंतराल के बाद किसी अंतरराष्ट्रीय आर्म रेसलिंग टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा।”

5-वर्षीय योजना का हिस्सा
प्रीति ने कहा, “15 से अधिक एशियाई देशों के शीर्ष एथलीट इसमें भाग लेंगे और यह हमारे सभी भारतीय खिलाड़ियों के लिए अपने घरेलू मैदान पर एक अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने का एक बड़ा अवसर है! यह आयोजन भारतीय आर्मरेसलिंग को नई ऊंचाइयों पर ले जाने और हमारे एथलीटों को आगे लाने की हमारी 5-वर्षीय योजना का हिस्सा है, जिन्होंने पहले ही अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में बहुत अच्छा प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है।”

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.