Artistic Gymnastic National Championship: दीपा, प्रणति, राकेश और गौरव कुमार का शानदार प्रदर्शन, जीते कई पदक

191

Artistic Gymnastic National Championship: भुवनेश्वर में सीनियर आर्टिस्टिक जिम्नास्टिक नेशनल चैंपियनशिप का समापन गुरुवार को देश भर के शीर्ष जिमनास्टों के शानदार प्रदर्शन के साथ हुआ। रेलवे की प्रणति दास (Pranati Das) के लिए राष्ट्रीय चैंपियनशिप का तीसरा दिन यादगार रहा। क्योंकि उन्होंने ऑल-अराउंड महिला वर्ग में दूसरे स्थान पर रहने के अलावा डबल गोल्ड (अनइवन बार्स और फ्लोर एक्सरसाइज) जीता। उनकी टीम साथी प्रणति नायक ने वॉल्ट में स्वर्ण (Gold) और बैलेंस बीम में कांस्य पदक जीतकर दो पदक (medal) जीते।

दीपा करमाकर ने जीते तीन स्वर्ण
त्रिपुरा का प्रतिनिधित्व करने वाली दीपा करमाकर (Deepa Karmakar) ने महिलाओं की प्रतियोगिता में कुल तीन पदक – गोल्ड (ऑल-अराउंड), सिल्वर (वॉल्ट) और सिल्वर (अनइवेन बार्स) जीते।

सर्विसेज के गौरव ने जीते चार स्वर्ण
ओडिशा के राकेश कुमार पात्रा ने डबल गोल्ड (ऑल-अराउंड और रिंग्स), पैरेलल बार्स में सिल्वर और हॉरिजॉन्टल बार में ब्रॉन्ज मेडल के साथ चैंपियनशिप का समापन किया। सर्विसेज के गौरव कुमार (Gaurav Kumar of Services) ने भी राष्ट्रीय चैंपियनशिप में चार पदक जीते। ऑल-अराउंड में कांस्य के अलावा, उन्होंने फ़्लोर एक्सरसाइज में स्वर्ण और पैरेलल बार्स और हॉरिजॉन्टल बार में दो रजत पदक जीते। रेलवे के सिद्धार्थ वर्मा ने तीन पदक जीते। वह ऑल-अराउंड में दूसरे स्थान पर रहे और वॉल्ट में स्वर्ण और पॉमेल हॉर्स में रजत पदक जीता। वहीं, हरियाणा के योगेश्वर ने हॉरिजॉन्टल बार में गोल्ड और पॉमेल हॉर्स में ब्रॉन्ज मेडल जीता। (हि.स.)

यह भी पढ़ें – Russia’s special military operation: यूक्रेन के खिलाफ लड़ने वाले विदेशी को रूसी नागरिकता देने की पेशकश

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.