वनडे सीरीज में टीम इंडिया के ये खिलाड़ी करेंगे ओपनिंग!

भारत और इंग्लैंड की टीमें वनडे सीरीज खेलने के लिए तैयार हैं। सीरीज का पहला मैच पुणे में 23 मार्च को खेला जाएगा।

टेस्ट और टी20 सीरीज के बाद अब भारत और इंग्लैंड की टीमें वनडे सीरीज खेलने के लिए तैयार हैं। तीन वनडे मैच की सीरीज का पहला मैच पुणे में 23 मार्च को खेला जाएगा। इसके आगाज होने से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने सलामी बल्लेबाजी को लेकर बड़ी जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि शिखर धवन और रोहित शर्मा भारत के लिए ओपनिंग करेंगे।

भारत करीब तीन महीने बाद वनडे सीरीज खेलने जा रहा है। इससे पहले उसने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन वनडे खेले थे। उस समय टीम की 2-1 से पराजय हुई थी। तब केएल राहुल और शिखर धवन ने भारत के लिए पारी की शुरुआत की थी। उस सीरीज में रोहित शर्मा चोट की वजह से टीम से बाहर थे।

विराट कोहली ने कही ये बात
कोहली ने कहा कि मैच में रोहित और शिखर ओपनिंग करेंगे। साथ ही सूर्यकुमार यादव को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल करने पर विचार किया जा रहा है। उन्होंने टीम कॉम्बिनेशन से जुड़े सवाल पर कहा कि पहली बात तो यह है कि मैदान में उतरने वाले कॉम्बिनेशन में चयनकर्ताओं की कोई भूमिका नहीं होती है। ठीक उसी तरह जैसे चयन में टीम मैनेजमेंट का रोल नहीं होता है। दूसरी बात- रोहित ने कहा था कि यह रणनीतिक फैसला है लेकिन आखिरी टी20 में साथ में बल्लेबाजी कर हमें अच्छा लगा था और हमें पता था कि साथ बैटिंग करने का विरोधी टीम पर क्या असर पड़ेगा। हालांकि ये कहना मुश्किल है कि आनेवाले समय में ऐसा ही होगा।

ये भी पढ़ेंः 21 वालों दिल्ली में अब इसलिए खुलकर पियो!

टी20 में बदलते रहे थे सलामी बल्लेबाज
इंग्लैंड के खिलाफ हालिया टी20 सीरीज में भारत की सलामी जोड़ी तय नहीं रही थी। उसने पांच मैच में चार जोड़ियां बदली थीं। पहले शिखर धवन और केएल राहुल ने पारी की शुरुआत की थी। फिर राहुल और इशान किशन को यह जिम्मेदारी दी गई थी। तीसरे व चौथे-टी20 में रोहित शर्मा और केएल राहुल ने शुरुआत की तो आखिरी मैच में रेहित के साथ विराट कोहली आए थे। इस सीरीज के दौरान भारत को आखिरी टी20 में ही सबसे अच्छी शुरुआत मिली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here