कौन बनेगा भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच? इन दिग्गजों के नाम पर चर्चा

रवि शास्त्री का कोच के रूप में कार्यकाल जल्द ही समाप्त हो रहा है। शास्त्री के टी20 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास लेने की उम्मीद है।

भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली द्वारा टी 20 क्रिकेट टीम की कप्तानी से इस्तीफे की घोषणा के बाद क्रिकेट प्रशंसक सोच रहे हैं कि उनकी जगह कौन लेगा। इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल समाप्त होने जा रहा है। ऐसे में चर्चा है कि कोच के रूप में किसे चुना जाएगा। इस पद के लिए कई दिग्गज खिलाड़ियों के नाम चर्चा में हैं।

इनके नामों पर चर्चा
रवि शास्त्री का कोच के रूप में कार्यकाल जल्द ही समाप्त हो रहा है। शास्त्री के टी20 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास लेने की उम्मीद है। ऐसे में कई दिग्गज खिलाड़ियों के नाम इस पद की दौड़ में हैं। इनमें भारत के पूर्व मुख्य कोच और पूर्व स्पिनर अनिल कुंबले सबसे आगे हैं। 2016 में, कुंबले ने कोच के रूप में पदभार संभाला था। लेकिन कोहली और कुंबले के बीच कुछ मतभेदों के कारण उन्होंने पद छोड़ दिया था। कुंबले के साथ पूर्व टेस्ट क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण भी इस पद की दौड़ में हैं। लक्ष्मण आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के मेंटर हैं।

ये भी पढ़ेंः नोटबंदी बेअसर? जानिये, कहां से बरामद किए गए, कितने मूल्य के नकली नोट

एकमात्र विदेशी खिलाड़ी का नाम
भारत के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के भी इस पद के लिए पात्र होने की बात कही जा रही है। इनके साथ ही श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने को भी इस पद के प्रमुख दावेदार के रूप में देखा जा रहा है। जयवर्धने इस पद की दौड़ में शामिल होने वाले एकमात्र विदेशी खिलाड़ी हैं। जयवर्धने फिलहाल आईपीएल में मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here