West Bengal: अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा की बढ़ रही हैं मुश्किलें, ईडी ने की साढ़े आठ घंटे पूछताछ

75

राज्य के शिक्षक भर्ती भ्रष्टाचार के मामले में साढ़े आठ घंटे तक ईडी की पूछताछ का सामने करने के बाद अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा नरूला बनर्जी बाहर निकली हैं। उन्होंने 11 अक्टूबर की सुबह 10:57 बजे सीजीओ में प्रवेश किया और रात ठीक 7:34 बजे बाहर निकलीं।

इस पहले भर्ती मामले में अभिषेक की पत्नी रुजिरा को ईडी ने समन भेजा था। पिछले हफ्ते इस संबंध में ईडी का समन तृणमूल के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक की पत्नी के पास पहुंचा था। इसी पर सुबह के समय वह पूछताछ का हिस्सा बनने के लिए पहुंची थीं। उससे पहले ही सीजीओ कॉम्प्लेक्स के बाहर सुरक्षा कई गुना बढ़ा दी गई थी। सीजीओ परिसर में छह राउंड पुलिस तैनात रही। चार तरफ से बैरिकेडिंग की गई थी। सुबह 11 बजे तक रुजिरा के सीजीओ में प्रवेश करने के बाद भी सुरक्षा बरकरार थी।

ईडी पहले भी कर चुकी है पूछताछ
हालांकि, रुजिरा से ईडी पहले भी कई बार पूछताछ कर चुकी है। वह चार महीने पहले ईडी के समन के बाद सीजीओ पहुंची थीं। रुजिरा को ईडी जांचकर्ताओं ने पिछले साल जून की शुरुआत में दो विदेशी बैंक खातों में लेनदेन, एक कंपनी के वित्तीय लेनदेन के विवरण और एक अकाउंटेंट के बयान के आधार पर तलब किया था। लेकिन वो कोयला तस्करी से जुड़ी जांच पर आधारित थी। उस प्रकरण में रुजिरा से साढ़े तीन घंटे तक पूछताछ की गई थी। बुधवार की पूछताछ घंटों तक चली।

World Cup: भारत ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से हराया, हिटमैन ने लगाई रिकॉर्डों की झड़ी

मीडिया से नहीं की बात
11 अक्टूबर को ईडी दफ्तर में घुसने से पहले और निकलने के बाद उन्होंने मीडिया से कोई बातचीत नहीं की है। यह पहली बार है जब शिक्षक नियुक्ति के सिलसिले में अभिषेक बनर्जी की पत्नी से पूछताछ हुई है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.