Ajay Rai: उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय को बड़ा झटका, गैंगस्टर मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया फैसला

मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने तत्काल अंतरिम स्थगन आदेश जारी नहीं किया और राज्य सरकार को इस मांग पर जवाब दाखिल करने के लिए नोटिस भेजा।

142

कांग्रेस पार्टी (Congress Party) के उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) अध्यक्ष अजय राय (Ajay Rai) पर गैंगस्टर एक्ट (Gangster Act) के मुकदमे में सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) को नोटिस (Notice) जारी कर जवाब मांगा है। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में अजय राय की याचिका पर सुनवाई की अगली तारीख 15 जुलाई निहित की है।

कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने उनके ऊपर चल रहे गैंगस्टर मामले में इसी वर्ष 25 अप्रैल को इलाहाबाद हाईकोर्ट के आये फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी। सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर अजय राय की ओर से गैंगस्टर के मुकदमे को समाप्त करने और निचली अदालत में चल रही सुनवाई पर अंतरिम रोक लगाने की भी मांग की गयी है।

यह भी पढ़ें- Ghatkopar Hoarding Accident: होर्डिंग हादसे की जांच में IPS अधिकारी कैसर खालिद दोषी, महाराष्ट्र सरकार ने उठाया बड़ा कदम

सुप्रीम कोर्ट में याचिका पर हुई सुनवाई में उत्तर प्रदेश सरकार को नोटिस भेजकर जवाब तो मांगा है, किन्तु निचली अदालत में चल रही सुनवाई पर रोक लगाने का कोई आदेश नहीं दिया है।

बता दें कि अजय राय बीते कुछ समय से अपने ऊपर चल रहे गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे से परेशान हैं और इसके लिए उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.