बारामूला के सोपोर से लश्कर के दो आतंकियों को किया गिरफ्तार

तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया।

84

बारामूला जिले के सोपोर इलाके से सुरक्षाबलों ने हथियारों और गोला-बारूद के साथ आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार सोपोर में आतंकियों की मौजूदगी की गुप्त सूचना मिलने के बाद 21 सितंबर की देर रात सोपोर पुलिस ने सेना की 22 आरआर तथा सीआरपीएफ की 179 बटालियन के साथ मिलकर तलाशी अभियान चलाया। तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया। अधिकारी ने आतंकियों की पहचान इम्तियाज अहमद गनई पुत्र अब्दुल रहीम गनई और वसीम अहमद लोन पुत्र गुलाम रसूल लोन दोनों निवासी बोटिंगू सोपोर के के रूप में की है।

ये भी पढ़ें – शिवाजी पार्क पर शिवसेना के दोनों गुटों को दशहरा रैली की अनुमति देने से इनकार, बीएमसी ने बताया ये कारण

हैंड ग्रेनेड किया बरामद
अधिकारी ने बताया कि आतंकियों की तलाशी में इम्तियाज अहमद गनई के कब्जे से 01 पिस्तौल, 01 पिस्तौल मैगजीन, पिस्तौल के आठ राउंड और वसीम अहमद लोन के कब्जे से 01 चीनी हैंड ग्रेनेड बरामद किया गया।

नागरिकों पर हमला करने की योजना
प्रारंभिक पूछताछ के दौरान दोनों ने खुलासा किया कि वे लश्कर के प्रतिबंधित आतंकियों के सहयोगी के रूप में काम कर रहे थे और लश्कर-ए-तैयबा के सोपोर में सक्रिय लश्कर आतंकी बिलाल हमजा मीर पुत्र मोहम्मद हमजा मीर के इशारे पर सुरक्षा बलों और आम नागरिकों पर हमला करने की योजना बना रहे थे। इस संबंध में पुलिस स्टेशन सोपोर में मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच जारी है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.