आईजीआई एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी में कितना दम?

ईमेल के जरिए दिल्ली स्थित आईजीआई एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी दी गई है। इस ईमेल में आतंकी संगठन अलकायदा ने एयरपोर्ट पर धमाका करने की धमकी दी है।

75

आंतकी संगठन अलकायदा ने दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को बम से उड़ाने की धमकी दी है। संगठन ने 15 अगस्त से ठीक पहले इस एयरपोर्ट पर बम विस्फोट कराने की धमकी दी है। इसके मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं।

दिल्ली पुलिस को यह धमकी ईमेल के जरिए दी गई है। इस ईमेल में आतंकी संगठन अलकायदा ने एयरपोर्ट पर धमाका करने की धमकी दी है।

धमकी फर्जी
एयरपोर्ट के आधिकारिक बयान के अनुसार इस धमकी के मद्देनजर की गई जांच में इसे फर्जी पाया गया है। इसके बाद बम धमकी आकलन समिति को हवाई अड्डे से टरमिनेट कर दिया गया है। साथ ही जांच में कुछ भी नहीं पाए जाने के बाद भी एडीशनल अलर्ट जारी किया गया है। हवाई अड्डे पर सभी तरह की सुरक्षा पुख्ता कर दी गई है।

ये भी पढ़ेंः किसानों को मिलेगा 19,500 करोड़, पीएम करेंगे हस्तांतरण

ईमेल में क्या है?
बता दें कि ईमेल [email protected] से भेजा गया था। इस ईमेल के विषय में लिखा था,’अलकायदा सरगना की ओर से आईजीआई एयरपोर्ट पर बम की साजिश।’ ईमल में आगे लिखा गया है,’करनबीर सूरी उर्फ मोहम्मद जलाल और उसकी पत्नी शैली शारदा उर्फ हसीना रविवार को सिंगापुर से भारत आ रहे हैं और वो एयरपोर्ट पर अगले एक से तीन दिन में बम रखने की साजिश रच रहे हैं।’ धमकी भरा मेल मिलने के बाद एयरपोर्ट पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और सभी एजेंसियों को अलर्ट पर रखा गया है। एयरपोर्ट के सभी टर्मिनल पर एंटी-सबोटाज चेकिंग भी शुरू कर दी गई है।

पहले भी दी जा चुकी है धमकी
इससे पहले भी ऐसी धमकी भरे मेल आ चुके हैं। पुलिस के अनुसार इसी वर्ष 21 मार्च को ऐसा ही एक मेल भेजा गया था, जिसमें करनबीर और शैली को आईएसआईएस का सरगना बताया गया था।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.