Bihar Bridge Collapse: बिहार में एक हफ्ते के अंदर तीसरा पुल गिरा, मोतिहारी में हुआ हादसा

बिहार में पुलों के गिरने का सिलसिला जारी है। एक हफ्ते के अंदर तीन पुल गिर चुके हैं, पहले अररिया, सीवान और अब मोतिहारी में निर्माणाधीन पुल गिर गया।

149

बिहार (Bihar) के अररिया (Araria) और सीवान जिले (Siwan District) में पुल धराशायी (Bridge Collapse) होने की घटना के बाद मोतिहारी जिले (Motihari District) में भी एक पुल भ्रष्टाचार (Corruption) की भेंट चढ़ गया। मोतिहारी के घोड़ासहन प्रखंड अमावा से चैनपुर स्टेशन की ओर जाने वाली सड़क पर बन रहे पुल की शनिवार को ढलाई हुई थी और रविवार को पुल भरभराकर गिर गया।

करीब डेढ़ करोड़ रुपए की लागत से इस पुल का निर्माण हो रहा था। पुल की ढलाई का काम पिछले कई दिनों से चल रहा था। आरसीसी पुल का निर्माण धीरेंद्र कंस्ट्रक्शन प्रा. लिमिटेड श्रीकृष्णनगर की ओर से कराया जा रहा था। शनिवार को पुल के एक हिस्से की ढलाई की गई थी, जो आज गिर गया।

यह भी पढ़ें – Pushpak Landing Experiment: ‘पुष्पक’ की लगातार तीसरी लैंडिंग से ISRO को बड़ी सफलता, जानें क्यों है खास?

जांच की मांग
लोगों का कहना है कि पुल निर्माण में घटिया सामग्री के इस्तेमाल की वजह से पुल धराशायी हो गया। ग्रामीणों ने सरकार से इसकी जांच की मांग की है।

निर्माणाधीन पुल ढहने की तीसरी घटना
18 जून को अररिया के बकरा नदी पर बन रहे पुल का एक हिस्सा ध्वस्त हो गया था। इसके दूसरे दिन सीवान में गंडक नहर पर बना पुल भी गिर गया था और आज ऐसी ही घटना मोतिहारी में हुई। एक सप्ताह में निर्माणाधीन पुल ध्वस्त होने की यह तीसरी घटना है।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.