सालभर लुटती रही सोनम कपूर, क्राइम ब्रांच ने ऐसे पकड़ी चोरनी

85

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने अभिनेत्री सोनम कपूर की दिल्ली स्थित ससुराल में चोरी के मामले में तीसरे आरोपित को गिरफ्तार किया है। आरोपित ने पकड़े गये दंपति से अभूषण खरीदे थे। फिलहाल पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है।

पुलिस के अनुसार, सोनम कपूर की दिल्ली में ससुराल है जहां लगभग एक साल तक चोरी की गई और परिवार को भनक तक नहीं लगी। वहीं आरोपित बीते एक साल से चोरी किये गए गहनों को बेच रहे थे। यह खुलासा पकड़े गए दंपती ने किया है। आरोपितों के पास से करीब एक करोड़ रुपये के गहने बरामद किए गए हैं, जिनमें 100 डायमंड शामिल हैं।

ये भी पढ़ें – आंध्र प्रदेशः केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 6 बिहारी मजदूरों की मौत

पुलिस ने खोली कहानी
अपराध शाखा के डीसीपी रोहित मीणा ने बताया कि इस मामले में बीते 23 फरवरी को पीड़ित परिवार के मैनेजर नितेश गेरा ने तुगलक रोड थाने में एफआईआर दर्ज करवाई थी। उन्होंने बताया था कि घर से लगभग 2.41 करोड़ रुपये के गहने एवं नकदी चोरी हुए हैं। यह गहने अलमारी में रखे हुए थे। बीते 11 फरवरी को उन्हें इस घटना का पता चला। मामले की गंभीरता को देखते हुए अपराध शाखा की टीम ने भी छानबीन शुरू की। प्राथमिक जांच से यह साफ हुआ कि यह चोरी घर के भीतर किसी शख्स ने अंजाम दी है। इसे ध्यान में रखते हुए लगभग तीन दर्जन कर्मचारियों, रिश्तेदारों एवं परिचितों से पूछताछ की गई।

ऐसे पकड़ी गई चोरनी
डीसीपी ने बताया कि इस मामले में सभी कर्मचारियों से जब पूछताछ हुई तो उनका शक नर्स अपर्णा विल्सन पर गया। यह भी पता चला कि चोरी के गहनों को ठिकाने लगाने में उसके पति नरेश ने मदद की है। इस जानकारी पर पुलिस टीम ने दंपति को गिरफ्तार कर लिया।

नरेश अकाउंटेंट है। पूछताछ में उन्होंने बताया कि कालकाजी स्थित वर्मा ज्वैलर के मालिक देव वर्मा को वह गहने बेचता है। इस खुलासे के बाद पुलिस ने देव को भी गिरफ्तार कर लिया। इनसे लगभग एक करोड़ रुपये के गहने बरामद कर लिए।

इसके अलावा अन्य गहनों को बेचकर उन्होंने रुपये ले लिए थे। इन्हें लेकर आगे छानबीन की जा रही है। पूछताछ के दौरान अपर्णा ने पुलिस को बताया कि उसने 2012 में नर्सिंग का कोर्स किया था। इसके बाद से वह कई अलग-अलग अस्पतालों में काम कर रही थी। मार्च 2020 में उसने सोनम कपूर की सास की देखरेख शुरू की। यहां उसने देखा कि अलमारी में काफी गहने रखे हुए हैं। धीरे-धीरे वह यहां से गहने चुराने लगी।

चोरी की मोडस ऑपरेंडी
मौका मिलने पर वह कभी एक तो कभी दो गहने ही चोरी करती ताकि चोरी का पता न चले। मार्च 2020 से लेकर फरवरी 2021 तक उसने घर में चोरी की। पति ने जब उससे इन गहनों के बारे में पूछा तो उसने तोहफा मिलने की बात कही। बाद में उसने सच्चाई बताई। मार्च 2021 से उसने यह गहने कालकाजी स्थित ज्वैलर को गहने बेचना शुरू किया था। पुलिस इस मामले में लिप्त अन्य लोगों के बारे में भी छानबीन कर रही है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.