Telangana: हैदराबाद में बारिश बाद दीवार गिरने से भीषण हादसा, सात लोगों की मौत

पुलिस ने कहा कि पीड़ितों के शव एक उत्खननकर्ता की सहायता से बुधवार तड़के मलबे के नीचे से बरामद किए गए।

435

Telangana: पुलिस ने 8 मई (बुधवार) को बताया कि हैदराबाद (Hyderabad) के बाचुपल्ली इलाके में भारी बारिश के कारण एक निर्माणाधीन अपार्टमेंट की दीवार गिरने से 4 साल के बच्चे समेत सात लोगों की मौत (seven people died) हो गई। घटना 7 मई (मंगलवार) देर शाम की है।

बचुपल्ली पुलिस के अनुसार, मृतक ओडिशा और छत्तीसगढ़ के रहने वाले प्रवासी श्रमिक थे। पुलिस ने कहा कि पीड़ितों के शव एक उत्खननकर्ता की सहायता से बुधवार तड़के मलबे के नीचे से बरामद किए गए।

यह भी पढ़ें- Madhya Pradesh: बैतूल में मतदान कर्मियों और EVM को ले जा रही बस में लगी आग, कई बूथ हुए क्षतिग्रस्त

हैदराबाद में बारिश, तूफान का कहर
मंगलवार को शहर और तेलंगाना के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश हुई, जिससे कुछ क्षेत्रों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। शहर में कई स्थानों पर जलभराव हो गया, जिससे यातायात बाधित हो गया। बारिश और आंधी के कारण कई जगहों पर सड़कों पर जलभराव हो गया, वहीं पेड़ भी उखड़ गए। तेलंगाना राज्य विकास योजना सोसायटी के अनुसार, ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के मुख्य कार्यालय में मंगलवार को सुबह 8.30 बजे से शाम 6 बजे के दौरान सबसे अधिक 84.5 मिमी बारिश हुई।

यह भी पढ़ें- Russia-Ukraine War: रूस-यूक्रेन युद्ध क्षेत्र में भारतीय नागरिकों की तस्करी पर कार्रवाई, 4 गिरफ्तार

सीएम रेवंत रेड्डी ने स्थिति की समीक्षा की
जैसा कि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के अधिकारियों ने पुष्टि की है, आपदा राहत बल (डीआरएफ) की टीमों को शहर भर में विभिन्न स्थानों पर जल जमाव और गिरे हुए पेड़ों को साफ करने के लिए तैनात किया गया था। प्रमुख सचिव (नगरपालिका प्रशासन और शहरी विकास) दानकिशोर ने जीएचएमसी आयुक्त रोनाल्ड रोज़ के साथ शहर के विभिन्न जलभराव वाले क्षेत्रों का दौरा किया और जमीन पर डीआरएफ टीमों को निर्देश दिए। वारंगल में लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार कर रहे मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने स्थिति की समीक्षा की और अधिकारियों को सड़कों से पानी निकालने और बिजली आपूर्ति बहाल करने के लिए तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.