तेलंगाना में वोटिंग शुरू, 119 सीटों पर हो रहा है मतदान

तेलंगाना में पूरी मतदान प्रक्रिया के लिए दो लाख 5 हजार से ज्यादा कर्मचारियों को चुनाव ड्यूटी पर तैनात किया गया है।

887
Photo: File

पांच राज्यों की विधानसभा (Assembly) के आखिरी चरण के लिए आज यानि 30 नवंबर (गुरुवार) सुबह 7 बजे से तेलंगाना राज्य (Telangana State) में वोटिंग (Voting) शुरू हो गई है। 119 विधानसभा सीटों के लिए लोग आज वोट डालेंगे। राज्य के कुल 3 करोड़ 26 लाख से ज्यादा मतदाता आज 2290 से ज्यादा उम्मीदवारों (Candidates) की किस्मत का फैसला करेंगे। राज्य में कुल 35,326 मतदान केंद्र (Polling Station) बनाए गए हैं और कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। कल रात चुनाव आयोग ने चुनाव में अपनी ड्यूटी ठीक से नहीं करने वाले तीन पुलिसकर्मियों को चुनाव ड्यूटी से हटा दिया है और निलंबित कर दिया है।

मतदान केंद्रों पर हुई ईवीएम की जांच
तेलंगाना में पूरी मतदान प्रक्रिया के लिए दो लाख 5 हजार से ज्यादा कर्मचारियों को चुनाव ड्यूटी पर तैनात किया गया है। सुबह 5.30 बजे से मतदान केंद्रों पर ईवीएम की जांच शुरू हो गई है ताकि ठीक 7 बजे मतदान शुरू हो सके।

यह भी पढ़ें- Facebook: जिलाधिकारी मेरठ के फेसबुक एकाउंट से आपत्तिजनक वीडियो और फोटो शेयर, कलेक्टर ने बताया कारण

पीएम मोदी ने की वोट देने की अपील
तेलंगाना में वोटिंग शुरू होते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं तेलंगाना के अपने बहनों और भाइयों से रिकॉर्ड वोटिंग की अपील करता हूं। उन्होंने आगे कहा, मैं पहली बार वोट करने वाले मतदाताओं से भी अपील करता हूं कि वे अपने मताधिकार का बढ़-चढ़कर इस्तेमाल करें।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.