Gold Smuggling: कन्नूर एयरपोर्ट पर CREW फिल्म की कहानी सच, एयर होस्टेस के शरीर से मिला सोना

केरल में राजस्व खुफिया निदेशालय के अधिकारियों ने सोने की तस्करी के आरोप में कन्नूर हवाई अड्डे पर एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक चालक दल के सदस्य को गिरफ्तार किया है।

374

केरल (Kerala) के कन्नूर एयरपोर्ट (Kannur Airport) पर एयर इंडिया (Air India) के एक केबिन क्रू (Cabin Crew) से करीब एक किलो सोना (Gold) बरामद किया गया है। जानकारी के अनुसार, वह अपने गुदा में 1 किलो सोना छिपाकर तस्करी (Smuggling) करने की कोशिश कर रही थी। डीआरआई अधिकारियों ने 26 वर्षीय सुरभि खातून से पूछताछ की। वह मंगलवार को मस्कट से कन्नूर पहुंची थी। जांच में पता चला कि उसने अपने मलाशय में 960 किलो सोना छिपाकर तस्करी की थी।

महिला एयर होस्टेस को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जांच में पता चला है कि वह पहले से ही सोने की तस्करी कर रही थी और कई बार सोना ला चुकी थी। सूत्रों का कहना है कि इसमें केरल का एक गिरोह शामिल हो सकता है।

यह भी पढ़ें – Mumbai Local Train: मध्य रेलवे के यात्रियों को न हो असुविधा, मुंबई में इन रूटों पर चलाई जा रही हैं BEST की अतिरिक्त बसें  

आरोपी महिला कोलकाता की रहने वाली
जानकारी के अनुसार, भारत में यह पहला मामला है, जब किसी क्रू मेंबर को गिरफ्तार किया गया है, जिसने अपने मलाशय में सोना छिपाकर तस्करी की है। आरोपी एयर होस्टेस को डीआरआई ने कोच्चि से विशेष खुफिया जानकारी के आधार पर पकड़ा। आरोपी महिला कोलकाता की रहने वाली है।

इससे पहले, केरल में सीमा शुल्क निवारक आयुक्तालय ने पिछले साल मार्च में कोच्चि हवाई अड्डे पर 1.45 किलोग्राम सोने की तस्करी के आरोप में एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक केबिन क्रू सदस्य को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार व्यक्ति वायनाड का रहने वाला शफी था जो बहरीन-कोझिकोड-कोच्चि मार्ग पर संचालित होने वाली एक उड़ान में काम करता था।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.