आतंकियों के पेन ड्राइव में नेताओं की तस्वीरें! जानिये, कितना खतरनाक था षड्यंत्र

26 जनवरी के दिन पूरे देश में सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की जा रही है, जिसमें बंगाल की राजधानी कोलकाता भी शामिल है।

पश्चिम बंगाल और कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने हाल ही में गिरफ्तार आईएसआईएस से जुड़े तीन आतंकियों को अपनी हिरासत में लेकर पूछताछ जारी रखी है। इस बीच एक चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है जिससे सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। मध्य प्रदेश से गिरफ्तार किए गए आतंकी रकीब कुरैशी के पेनड्राइव और लैपटॉप से कई बड़े नेताओं की तस्वीरें मिली हैं जिनमें वर्तमान में सत्ता में शामिल कुछ बड़े नेता भी शामिल हैं। इसमें न केवल भाजपा बल्कि अन्य दलों के नेताओं की भी तस्वीरें हैं। सूत्रों ने बताया कि ये सारे नेता इनके निशाने पर थे। इन नेताओं पर हमले की योजना बनाई जा रही थी।

लगातार की जा रही है पूछताछ
हावड़ा से पकड़े गए दो आतंकी मोहम्मद सद्दाम और सइद अहमद के साथ रकीब कुरैशी को आमने-सामने बैठाकर लगातार पूछताछ की जा रही है। इन नेताओं की तस्वीरें क्यों रखी गई थीं और कौन-कौन से लोग इनके निशाने पर थे, इस बारे में पता लगाया जा रहा है। इसके साथ ही इनके अन्य साथियों के बारे में भी जांच पड़ताल में सुरक्षा एजेंसियां जुट गई हैं।

यह भी पढ़ें – ऑस्ट्रेलिया में इस्कॉन मंदिर में फिर तोड़फोड़, लिखे गए भारत विरोधी नारे

26 जनवरी पर विशेष सुरक्षा व्यवस्था
खास बात यह है कि 26 जनवरी के दिन पूरे देश में सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की जा रही है, जिसमें राजधानी कोलकाता भी शामिल है। जांच से जुड़े एक अधिकारी ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर बताया कि आतंकियों के पास से जो पेनड्राइव और लैपटॉप मिले हैं उनमें कई बड़े नेताओं की तस्वीरें हैं। इसमें पश्चिम बंगाल के भी कुछ नेता शामिल हैं इसलिए अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है। इनसे पूछताछ कर अन्य साथियों के बारे में पता लगाया जा रहा है। आतंकियों की क्या कुछ योजनाएं थी यह भी पता लगाने में सुरक्षा एजेंसियां जुट गई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here