क्या है, आतंकी जान मोहम्मद के घर के ऊपर वाले कमरे का रहस्य?

आतंकी जान मोहम्मद टैक्सी ड्राइवर भी था। 2002 में उसके खिलाफ मुंबई के धारावी पुलिस स्टेशन में एक मामला दर्ज किया गया था।

मूल रूप से मुंबई के सायन के रहने वाले गिरफ्तार आतंकी जान मोहम्मद उर्फ ​​समीर कालिया शेख को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने राजस्थान के कोटा से गिरफ्तार किया है। जान मोहम्मद सायन धारावी के केलावखार के सोशल नगर में अपनी पत्नी और दो बेटियों के साथ रह रहा था।

सोशल नगर में जान मोहम्मद का घर ‘वन प्लस वन’ है। वह अपनी पत्नी और बेटी के साथ निचले कमरे में रहता था और उसने पहले ऊपरी मंजिल को किराए पर दे रखा था। लेकिन कुछ महीने पहले उसने किराएदार से घर खाली कर लिया था। तब से वह उसे इस्तेमाल कर रहा था। चॉल के पड़ोसियों के अनुसार उस कमरे में कोई भी नहीं जाता था और जान अकेले ही वहां बैठा करता था। यहां तक कि उसके परिवार का कोई सदस्य भी वहां नहीं जाता था।

पुलिस को शक
पुलिस को शक है कि जान उस कमरे के इस्तेमाल आतंकी गतिविधियों के लिए करता होगा। इसके साथ ही वह उस कमरे से अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई अनीस इब्राहिम से बात भी करता होगा। इसके लिए वह अलग-अलग संसाधनों का इस्तेमाल करता होगा। पुलिस इन्हीं शक के आधार पर कमरे की तलाशी लेगी।

ये भी पढ़ेंः 26/11 से भी बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में थे ये आतंकी! ऐसी थी इनकी साजिश

गोला बारूद और हथियारों का भंडार
जान मोहम्मद टैक्सी ड्राइवर भी था। 2002 में उसके खिलाफ मुंबई के धारावी पुलिस स्टेशन में एक मामला दर्ज किया गया था। जांच एजेंसियों का कहना है कि जान मोहम्मद ने अपने साथी मूलचंद लाला की मदद से भारी मात्रा में गोला-बारूद और हथियारों को छिपाने में अहम भूमिका निभाई और बाद में उसने उन्हें उत्तर प्रदेश के एक गांव में छिपा दिया था।

पुलिस कर रही है गहन जांच
दिल्ली पुलिस की इस कार्रवाई के बाद मुंबई पुलिस के साथ ही राज्य की जांच एजेंसियां ​​सतर्क हो गई हैं। इसके साथ ही जान मोहम्मद के परिवार से पूछताछ के लिए दिल्ली पुलिस की एक टीम मुंबई आई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here