Jaipur: करणी सेना अध्यक्ष गोगामेड़ी के हत्यारों की पांच राज्यों में तलाश, आज राजस्थान बंद का आह्वान

हत्यारों की राजस्थान समेत चार अन्य राज्यों उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और मध्य प्रदेश में तलाश की जा रही है। राजपूत समाज ने हत्याकांड के विरोध में आज (बुधवार) राजस्थान बंद का आह्वान किया है। कई धार्मिक, सामाजिक एवं व्यापारिक संगठनों ने बंद को समर्थन दिया है।

978

Jaipur: राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) ने श्री राष्ट्रीय करणी सेना (Rashtriya Karni Sena) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी (Sukhdev Singh Gogamedi) के हत्यारों की तलाश में पूरी ताकत झोंक दी है। हत्यारों की राजस्थान समेत चार अन्य राज्यों उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और मध्य प्रदेश में तलाश की जा रही है। राजपूत समाज ने हत्याकांड के विरोध में आज (बुधवार) राजस्थान बंद का आह्वान किया है। कई धार्मिक, सामाजिक एवं व्यापारिक संगठनों ने बंद को समर्थन दिया है।

व्यापारिक संगठनों ने भी किया बंद का ऐलान
राज्य की मुख्य सचिव ऊषा शर्मा ने पूर्वाह्न 11 बजे कानून-व्यवस्था की समीक्षा को लेकर अहम बैठक बुलाई है। जयपुर में व्यापारिक संगठनों ने भी बंद का ऐलान किया है। जैसलमेर और बाड़मेर में भी समर्थकों ने बंद की चेतावनी दी है। हत्याकांड के विरोध में मंगलवार को उदयपुर, चित्तौड़गढ़, चूरू, जैसलमेर, जोधपुर और राजसमंद में प्रदर्शन किया जा चुका है।

पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने बताया कि हत्यारों की तलाश में राजस्थान पुलिस बीकानेर सहित संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है। हरियाणा सहित सभी सीमावर्ती राज्यों की पुलिस से सहयोग के लिए संपर्क किया गया है। उत्तर प्रदेश , हरियाणा, पंजाब और मध्य प्रदेश पुलिस को हत्यारों के फोटो उपलब्ध कराए गए हैं। हालांकि अभी तक हत्यारों के बारे में कोई लीड नहीं मिली है।

छुट्टी से वापस बुलाए गये एडीजी (क्राइम)
डीजीपी ने इस घटना के बाद एडीजी (क्राइम) दिनेश एमएन को छुट्टी से वापस बुला लिया है। उन्हें फोन कर जयपुर आने के लिए कहा गया है। दिनेश एमएन ने सीआईडी की एक टीम को काम पर लगा दिया है। जयपुर कमिश्नरेट पुलिस समेत, एटीएस, एसओजी और सीआईडी की टीम हत्यारों की तलाश कर रही है। पुलिस राजू ठेठ की हत्या करने वाले तीन बदमाशों से बीकानेर और एक बदमाश से जयपुर जेल में भी पुलिस इन शूटरों को लेकर पूछताछ कर रही है। जयपुर की एक टीम उत्तर प्रदेश और हरियाणा की जेलों में बंद बदमाशों से पूछताछ में जुटी है। यह बदमाश राजस्थान में वारदात करते रहे हैं।

गैंगस्टर रोहित गोदारा ने हत्या की ली है जिम्मेदारी
उल्लेखनीय है कि मंगलवार को दिनदहाड़े बदमाशों ने गोगामेड़ी पर गोलियां चलाईं, फिर भाग निकले। गोगामेड़ी के गार्ड अजीत सिंह भी गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। बदमाशों की फायरिंग में उनको गोगामेड़ी के घर ले जाने वाले युवक नवीन शेखावत की भी मौत हो गई। गैंगस्टर रोहित गोदारा ने हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर की है। पुलिस सोशल मीडिया अकाउंट की भी डिटेल जुटा रही है।

केंद्रीय जल शक्तिमंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के मामले में पुलिस निष्पक्ष और त्वरित जांच करे। उन्होंने दो टूक कहा कि या तो अपराधी राजस्थान की जेल में होंगे या राजस्थान छोड़कर बाहर चले जाएंगे।

यह भी पढ़ें- Crude oil 78 डॉलर प्रति बैरल के करीब, जानें पेट्रोल-डीजल के दाम

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.