प्रतिबंधित कफ सीरप सहित ऐसे दबोचा गया वाहन का ड्राइवर!

उत्तरप्रदेश नम्बर की गाड़ी से कफ सीरप गोरखपुर से सिलीगुड़ी दार्जिलिंग जा रहा था।

131

फारबिसगंज थाना पुलिस ने गुप्त सूचना पर ढोलबज्जा पेट्रोल पंप के पास बड़ी संख्या में प्रतिबंधित कफ सीरप बरामद किया है।

उत्तरप्रदेश नम्बर की गाड़ी से कफ सीरप गोरखपुर से सिलीगुड़ी दार्जिलिंग जा रहा था। रात्रि गश्ती के दौरान फारबिसगंज थानाध्यक्ष निर्मल कुमार यादवेन्दु को मिली गुप्त सूचना पर ढोलबज्जा के पास पुलिस ने रात में गश्ती गाड़ी द्वारा नाकेबंदी कर गाड़ी की तलाशी के क्रम में यह उपलब्धि हासिल की। मामले में पुलिस ने गाड़ी के ड्राइवर को गिरफ्तार किया है। कुल 1488 लीटर कफ सीरप है। 14 हजार 880 पीस कफ सीरप है, जिसकी कीमत 26 लाख 40 हजार रुपये है। वहीं गाड़ी के साथ बरामद कार और कफ सीरप की कीमत 30 लाख रुपया है।

ये भी पढ़ें – एशियाई कप क्वालीफायर : भारत ने पहले मैच में कंबोडिया को 2-0 से हराया, इन खिलाड़ियों ने दिखाया दम

मामले में फारबिसगंज थानाध्यक्ष निर्मल कुमार यादवेन्दु ने 9 जून को बताया कि रात्रि में गुप्त सूचना मिली थी कि फोरलेन एनएच-57 से उत्तरप्रदेश नम्बर की एक गाड़ी से प्रतिबंधित कफ सीरप का खेप जा रहा था, जिसके बाद पुलिस की टीम को एनएच पर लगाया गया। वहीं ढोलबज्जा के पास रात्रि गश्ती में निकली पुलिस टीम को अलर्ट करते हुए हाइवे की नाकेबंदी कर गाड़ी की तलाशी लेनी शुरू हुई और इसी कड़ी में उत्तरप्रदेश नम्बर की गाड़ी संख्या यूपी-53 जीटी-1033 नम्बर की गाड़ी की तलाशी ली गयी तो जिसमे लोड प्रतिबन्धित कफ सीरप को बरामद किया गया। मामले में गाड़ी के ड्राइवर को हिरासत में लिया गया, जिन्होंने बताया कि यह कफ सीरप गोरखपुर में लोड किया गया था और इसकी डिलिवरी सिलीगुड़ी दार्जिलिंग में होनी थी।

गाड़ी का मालिक उत्तरप्रदेश के गोरखपुर के रहने वाले पद्युमन प्रजापति पिता-सुभाष प्रजापति है। मामले में फारबिसगंज थाना पुलिस के केस दर्ज कर अनुसंधान के तहत बैकवर्ड और फॉरवर्ड लिंकेज को तलाशते हुए कार्रवाई करने की बात थानाध्यक्ष ने की।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.