Ram Navami violence: विहिप ने किया राज्यव्यापी प्रदर्शन का ऐलान, की यह मांग

विहिप नेता ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि बंगाल में हिंदू अपनी मां-माटी-मानुष तीनों को सुरक्षित नहीं रख सकता है। उसे अपनी यात्राओं के लिए उच्च न्यायालय की अनुमति लेनी पड़ती है।

92

Ram Navami violence: विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने रामनवमी पर पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में हुई हिंसा की निंदा करते हुए इसके खिलाफ राज्य भर में प्रदर्शन का ऐलान किया है। इसके साथ ही मामले की जांच एनआईए से कराने की मांग की है। संगठन की तरफ से लगाया गया है कि तृणमूल के संरक्षण में वहां के जिहादियों ने यह हमला किया, जिसमें दर्जनों हिंदू घायल हुए। विहिप ने घटना के विरुद्ध राज्यव्यापी प्रदर्शन कर राज्यपाल को ज्ञापन देने का फैसला किया है।

जिहादियों ने किया प्राणघातक हमला
विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय संयुक्त महामंत्री डॉ. सुरेंद्र जैन ने कहा कि मुर्शिदाबाद में रामनवमी के पावन अवसर पर निकली गई शोभायात्रा पर जिहादियों का प्राणघातक हमला आतंकी घटना से कम नहीं है। घरों की छतों से पत्थर फेंके गए, शोभायात्रा में शामिल लोगों पर बम फेंके गए, तलवारों से हमला किया गया और घेर कर जान से मारने की कोशिश की गई। यह सब एक दिन की तैयारी से नहीं हो सकता, हफ्तों से तैयारी चल रही होगी, जिसकी जानकारी तृणमूल और सरकार को ना हो, यह संभव नहीं है।

ममता सरकार पर आरोप
विहिप नेता ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि बंगाल में हिंदू अपनी मां-माटी-मानुष तीनों को सुरक्षित नहीं रख सकता है। उसे अपनी यात्राओं के लिए उच्च न्यायालय की अनुमति लेनी पड़ती है। विहिप हरसंभव लोकतांत्रिक तरीके से इनका मुकाबला करेगा। उच्च न्यायालय जाकर इस आतंकी हमले की जांच एनआईए से करवाने की मांग करेंगे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.