Bomb Threat: राजा भोज एयरपोर्ट को चौथी बार मिली बम से उड़ाने की धमकी, जांच में जुटी पुलिस

राजा भोज एयरपोर्ट पर धमकी भरा ई-मेल मिलने से हड़कंप मच गया। बम निरोधक दस्ते की टीम ने एयरपोर्ट की तलाशी ली, लेकिन कहीं कोई बम नहीं मिला।

78

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में स्थित राजा भोज एयरपोर्ट (Raja Bhoj Airport) लगातार विदेशी ताकतों के निशाने पर है, एक बार फिर इसे बम (Bomb) से उड़ाने की धमकी (Threat) मिली है, जबकि इससे पहले भी तीन बार पिछले छह माह में इस तरह के मेल एयरपोर्ट अथॉरिटी के ई-मेल (E-mail) पर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने को लेकर भेजे गए हैं। ऐसे में बॉम्ब थ्रेट को लेकर सुरक्षा एजेंसियां पहले से कहीं अधिक सतर्क मोड में नजर आ रही हैं। फिलहाल, इस मामले में भी पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। अब घटना को 24 घण्टे से अधिक समय बीत चुका है, लेकिन आरोपितों की पहचान अब तक नहीं हो पाई है।

इससे पहले इसी साल अप्रैल में भी भोपाल एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। तब भी धमकी भरा मेल मिलने पर बॉम्ब थ्रेट को लेकर सुरक्षा एजेंसियां अत्यधिक सक्रिय दिखाई दी थीं। उसके बाद मई में एक मेल आया था, जिसमें कि एक अज्ञात व्यक्ति हवाई अड्डे को उड़ाने की धमकी दी थी। फिर जून के प्रथम सप्ताह के इस प्रकार का ई-मेल मेल एयरपोर्ट अथॉरिटी के पास भेजा गया और अब यह धमकी भरा मेल 28 जून की देर रात को भेजा गया है।

यह भी पढ़ें – Mann Ki Baat: पेरिस ओलंपिक से लेकर केरल की छतरी, आंध्र की कॉफी तक… जानिए मन की बात में पीएम मोदी ने किन विषयों पर की चर्चा

उल्लेखनीय है कि यह मेल शुक्रवार और शनिवार को देर रात आया था, जिसके बाद इस संबंध में राजा भोज एयरपोर्ट के मुख्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा पुलिस को जानकारी दी गई थी। गांधीनगर पुलिस भी तुरंत यह पता लगाने के लिए सक्रिय हुई कि आखिर कौन है जिसके यहां से ये ई मेल भेजा गया है।

जांच में जुटी है पुलिस
सुरक्षा अधिकारी विशाल शर्मा ने बताया था कि शनिवार रात तकरीबन साढ़े बारह बजे अज्ञात ई-मेल आईडी से उन्हें मेल आया, जिसमें एयरपोर्ट का बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। उसके बाद हकरत में आए बम स्क्वायड दल ने एयरपोर्ट पर खोजी अभियान चलाते हुए पूरी छानबीन की लेकिन यह खबर पूरी तरह से झूठी साबित हुई, लेकिन एयरपोर्ट अथॉरिटी इसे लेकर पूरी तरह से गंभीर एवं अलर्ट है। वहीं, मामले में पुलिस की सायबर शाखा एवं अन्य शाखाओं ने आरोपितों को पकड़ने के लिए अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। जानकारी में आया है कि अभी पुलिस की अपराधी को पकड़ने की खोज चल रही है। रविवार तक इस संबंध में कोई ठोस कामयाबी पुलिस को नहीं मिल पाई थी। (Bomb Threat)

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.