तीन नशे के सौदागरों पर एनसीबी ने ऐसे कसा शिकंजा?… पढ़ें पूरी खबर

खूफिया जानकारी के आधार पर 1 फरवरी की देर रात देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के माहिम में एक फ्लैट में छापा मारा गया। इस छापेमारी में तीन लोगों को मोडाफ्रोन ड्रग के साथ गिरफ्तार किया गया।

ड्रग्स मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की कार्रवाई युद्ध स्तर पर जारी है। 1 फरवरी की देर रात भी एजेंसी के अधिकारियों ने मुंबई के माहिम में बड़ी कार्रवाई की। इस कार्रवाई के दौरान तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से एनसीबी ने कॉमर्शियल क्वांटिटी में मोडाफ्रोन ड्रग बरामद की है। इसकी अनुमानित कीमत 15 लाख रुपए बताई गई है।

एनसीबी के अधिकारियों के मुताबिक खूफिया जानकारी के आधार पर 1 फरवरी की देर रात देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के माहिम में एक फ्लैट में छापा मारा गया। इस छापेमारी में तीन लोगों को मोडाफ्रोन ड्रग के साथ गिरफ्तार किया गया।

ये भी पढ़ेः पुलिस की नाक के नीचे ड्रग्स की फैक्ट्री.. ऐसे हुआ बेनकाब!

दाऊद इब्राहिम से कनेक्शन
एनसीबी ने पिछले महीने दक्षिण मुंबई के डोंगरी इलाके में छापेमारी कर नशीले पदार्थ की तस्करी के बड़े रैकेट का भंडाफोड़ किया था। उसने अंतर्राष्ट्रीय अपराधी दाऊद इब्राहिम के गुर्गे परवेज खान उर्फ चिंकू पठान को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की थी। उसके बाद डोंगरी इलाके में ड्रग्स की फैक्ट्री चलानेवाले आरिफ भुजवाला को भी गिरफ्तार किया गया था। इनके पास से बड़े पैमाने पर नशीले पदार्थ के साथ ही 2 करोड़ 18 लाख रुपए कैश भी बरामद किए गए थे। साथ ही इनके पास से खतररनाक हथियार भी बरामद किए गए थे।

आरिफ भुजवाला रायगढ़ से गिरफ्तार
एनसीबी ने पांच दिन पहले ही आरिफ भुजवाला को रायगढ़ से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। उससे पूछताछ में उसके दुबई कनेक्शन का पर्दाफाश हुआ। वह कई बार दुबई जा चुका है। वहां का बड़ा ड्रग्स तस्कर कैलाश उसके संपर्क में था। बताया जाता है कि कैलाश दाऊद इब्राहिम के भाई अनीस से भी संपर्क है। मिली जानकरी के अनुसार आरिफ भुजवाला से पूछताछ से मिली जानकारी के आधार पर ही एनसीबी ने बीती रात माहिम में छापेमारी की।

ये भी पढ़ेंः समुद्री संपत्ति की रक्षा के 43 साल!

एटीएस की हिरासत में चिंकू पठान
20 जनवरी को एनसीबी द्वारा गिरफ्तार ड्रग पेडलर चिंकू पठान पुलिस हिरासत में बीमार बताया जाता है। तबियत खराब होने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस बीच पूछताछ के लिए एटीएस ने उसे हिरासत में लिया है। उसके स्वस्थ होते ही एटीएस उससे पूछताछ करेगी।

सुशांत सिह राजपूत की मौत के बाद उजागर हुआ ड्रग्स कनेक्शन
अभिनेता सुशांत सिह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड के ड्रग्स कनेक्शन के खुलासे  हुए। उसके बाद से एनसीबी इस मामले में काफी सक्रिय है और लगातार छापेमारी कर रही है। इस कार्रवाई में बॉलीवुड की कई हस्तियों की गिरफ्तारी भी की गई थी। जांच में इसके अंडरवर्ल्ड कनेक्शन भी सामने आए हैं। हाल ही में रायगढ़ जिले के रसायनी में नाइजीरिया के एक नागरिक को गिरफ्तार किया गया था। उसके पास से लाखों रुपए के गांजा और मेफेड्रॉन बरामद किए गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here