तीन बार तलाक और दो बार हलाला, एक मुस्लिम महिला का जीवन कैसे बन गया नरक? पढ़ें, पूरी कहानी

रायबरेली की एक महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। रिपोर्ट के अनुसार उस महिला ने तीन बार तीन तलाक और दो बार हलाला( गैर मर्द के साथ संबंध बानाने) करने का दर्द बयां किया है।

तीन तलाक पर रोक लगाए जाने के बावजूद इस्लाम में यह प्रचलन आज भी खुलेआम जारी है। इसका एक उदाहरण उत्तर प्रदेश के रायबरेली में देखने को मिला है। यहां तीन तलाक और हलाला के कारण एक मुस्लिम महिला का जीवन नारकीय बनने का खुलासा हुआ है।

दरअस्ल रायबरेली की इस महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। दर्ज रिपोर्ट के अनुसार उस महिला ने तीन बार तीन तलाक और दो बार हलाला( गैर मर्द के साथ संबंध बानाने) करने का दर्द बयां किया है।

तीन बार तलाक, दो बार हलाला
महिला का आरोप है कि उसके पति ने तीन बार तीन तालाक दिया और दो बार हलाला हुआ। दोनों बार उसका हलाला उसके देवर ने किया। तीसरी बार तीन तालाक देने के बाद उसका पति उस पर अपनी बहनोई से हलाला करने का दबाव बना रहा था। लेकिन उसने मना कर दिया। उसके बाद उसे धमकियां दी जा रही हैं। फिलहाल पुलिस ने 30 अप्रैल को एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

पूरी कहानी, पीड़िता की जुबानी
इस बारे में पूरी जानकारी इस प्रकार है। पीड़िता का निकाह 2015 में मोहम्मद आरिफ के साथ हुआ था। शादी के बाद उसके पति ने दो बार तलाक दिया और उसने अपने भाई मोहम्मद जाहिद के साथ करने का दबाव बनाया। हलाला के बाद जाहिद ने तालाक दिया और करीब 3 महीने बाद फिर से उसका निकाह मोहम्मद आरिफ से हुआ। अब उसका पति तलाक देकर अपने बहनोई( जीजा) से हलाला यानी संबंध बनाने के लिए दबाव बना रहा है। इसके लिए वह तैयार नहीं है। इसके बाद उसे जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

पुलिस ने शुरू की जांच
प्राप्त जानकारी के अनुसार पीड़िता मिल एरिया में रहती है। डीएसपी वंदना सिंह के आदेश पर पीड़िता की शिकायत दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। फिलहाल मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है, लेकिन जल्द ही उसके पति को गिरफ्तार करने का दावा पुलिस कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here