इमरान पर हमले की साजिश में पीएम शहबाज शरीफ, सनाउल्लाह और मेजर जनरल शामिल, पीटीआई नेता ने किया दावा

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी के प्रमुख नेता असद उमर ने पार्टी प्रमुख पर हुए हमले की साजिश में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, सनाउल्लाह और मेजर जनरल को साजिश में शामिल बताया है।

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में 3 नवंबर को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर सरकार विरोधी लॉन्ग मार्च के दौरान हुए हमले की देश ही नहीं पूरी दुनिया में चर्चा और निंदा दोनों हो रही है। वहीं इमरान की पार्टी के प्रमुख नेता असद उमर ने पार्टी प्रमुख पर हुए हमले की साजिश में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, सनाउल्लाह और मेजर जनरल को साजिश में शामिल बताया है।

ज्ञात रहे कि 3 नवंबर को इमरान खान के विरोध मार्च के दौरान 3 नवंबर को उनके कंटेनर-ट्रक पर हमला किया गया जिसमें उनके पैर में गोली लगी है, लेकिन वह खतरे से बाहर हैं। लाहौर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनकी हालत खतरे से बाहर है। इमरान के कंटेनर-ट्रक पर हमले में उनके पैर में गोली लगी है। इमरान को लाहौर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर अपना एक वीडियो साझा करते हुए असद उमर ने कहा कि इमरान खान ने उन्हें अस्पताल बुलाया और उनकी ओर से राष्ट्र के एक संदेश देने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि पीटीआई चीफ ने हमले के पीछे तीन लोगों का नाम बताया है जिसमें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह और मेजर जनरल फैसल शामिल है।

असद इमरान के हवाले से कहा कि उनका मानना है कि हमले में तीन लोग शहबाज शरीफ, राणा सनाउल्लाह और मेजर जनरल फैसल शामिल है। उन्हें पहले भी इस बात की जानकारी मिली थी जिसके आधार पर वो यह कह रहे थे। गोलीबारी की घटना में इमरान खान के अलावा और भी कई लोग घायल बताया जा रहे हैं। वहीं, हमले में एक व्यक्ति की मौत भी हुई है जिसे पीटीआई समर्थक बताया जा रहा है।इमरान खान पर हमले के बाद पाकिस्तान सरकार की ओर से एक बयान जारी किया गया है। जिसमें बताया गया कि पीएम शहबाज शरीफ ने पाकिस्तान के गृह मंत्री को आईजीपी और पंजाब के मुख्य सचिव से घटना पर तत्काल रिपोर्ट मांगने का दिया है।

शरीफ ने ट्वीट किया कि मैं पीटीआई अध्यक्ष और अन्य घायल लोगों के स्वस्थ होने की दुआ करता हूं। संघीय सरकार सुरक्षा और जांच के लिए पंजाब सरकार को हर संभव सहायता देगी। मसीहा बनकर युवक ने बचाई इमरान की जान इमरान खान पर हमला करने वाले युवक की गिरफ्तारी के साथ ही पीटीआई प्रमुख को बचाने वाले एक युवक को मसीहा के रूप में सोशल मीडिया पर तारीफ मिल रही है। इस घटना के वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि हमलावर सीधा इमरान खान को निशाना बनाने की कोशिश करता है। इमरान खान उस दौरान अपने कंटेनर पर अन्य नेताओं के साथ खड़े थे और हाथ हिलाकर अभिवादन स्वीकार कर रहे थे। तभी हमलावर ने बंदूक से निशाना लगाया। इतने में ही पीछे से आकर एक युवक ने उसका हाथ पकड़ लिया। हमलावर का निशाना चूक गया। हालांकि नीचे से गोली चलाने की वजह से पीटीआई नेताओं के पैर पर गोली लगी। इमरान खान के भी पैर में ही चोट आई।

ये भी पढ़ें – उतराखंड की तरह हिमाचल प्रदेश में भी बदलेगा रिवाज? भाजपा प्रवक्ता ने किया ये दावा

इमरान पर हमले का वीडियो वायरल हो रहा है और लोग इस शख्स की जमकर तारीफ कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, मैं इस युवक को सलाम करती हूं जिसने अपनी जान की परवाह किए बिना इमरान की जान बचा ली। यह देश तुम्हारा आभारी है।

एक और यूजर ने लिखा, पाकिस्तान में जो कुछ हुआ यह शख्स उस घटना का हीरो है। उसने इमरान खान को मारने की साजिश नाकाम कर दी।देश और दुनिया भर के नेताओं ने इमरान खान पर हुए हमले की निंदा करते हुए उनके स्वस्थ होने की कामना की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here