सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड: गैंगस्टर लॉरेंस ही मास्टरमाइंड, पुलिस ने किया आरोप पत्र दाखिल

105

 पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को मूसेवाला हत्याकांड में 1850 पन्नों की चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर दी है। इस चार्जशीट में कुल 36 आरोपितों में से 24 के नाम दिए गए हैं जिसमें गैंगस्टर लॉरेंस को मास्टरमाइंड बताया गया है। इसके अलावा चार्जशीट में विदेश में बैठे चार गैंगस्टर गोल्डी बराड़, लिपिन नेहरा, सचिन थापन और अनमोल के भी नाम हैं।

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की 29 मई की शाम गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पंजाब पुलिस तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई को रिमांड पर लेकर आई थी। लम्बी पूछताछ और जांच-पड़ताल के बाद पंजाब पुलिस ने 1850 पन्नों की चार्जशीट तैयार की। शुक्रवार को पंजाब पुलिस ने यह चार्जशीट दायर कर दी है जिसमें हत्याकांड का मास्टरमाइंड गैंगस्टर लॉरेंस को बताया गया है। इसके अलावा चार्जशीट में विदेश में बैठे चार गैंगस्टर गोल्डी बराड़, लिपिन नेहरा, सचिन थापन और अनमोल के भी नाम हैं।

पुलिस ने चार्जशीट में 122 गवाह शामिल किए गए हैं जिनमें मूसेवाला के साथ कत्ल के वक्त मौजूद दोस्त को चश्मदीद के तौर पर, पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर, शूटरों के ठहरने वाले होटल के स्टाफ समेत कई लोगों को गवाह बनाया गया है। मानसा के एसएसपी गौरव तूरा ने बताया कि इस केस में अब तक 20 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं और 2 शूटर्स का एनकाउंटर हो चुका है।

चार्जशीट में मूसेवाला की रेकी करने वाले संदीप केकड़ा का नाम भी शामिल है। इसके अलावा शूटर प्रियवर्त फौजी, अंकित सेरसा और कशिश उर्फ कुलदीप का नाम भी है। अमृतसर में एनकाउंटर में मारे गए शूटर मनप्रीत मन्नू और जगरूप रूपा का भी नाम दिया गया है। इसके अलावा इनकी मदद करने वाले गैंगस्टर मनप्रीत भाऊ, मनप्रीत मन्ना, सराज मिंटू, मनमोहन मोहना, सचिन भिवानी का भी ब्यौरा दिया गया है।

यह भी पढ़ें – रूस-यूक्रेन युद्ध : जापोरिज्जिया परमाणु संयंत्र की बिजली कटी, अब इस बात का डर

विदेश में बैठे गैंगस्टर्स का चालान कोर्ट में दिया जा चुका है। इनके प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। यह प्रक्रिया चालान पेश होने के बाद ही हो सकती थी। अब पंजाब पुलिस भारत सरकार के साथ मिलकर इसे तेजी से सिरे चढ़ाएगी। मानसा के एसएसपी ने कहा कि मूसेवाला के कत्ल में इस्तेमाल एक-47 और ग्लॉक समेत 2 पिस्टल बरामद हो चुकी हैं। यह हथियार अमृतसर पुलिस एनकाउंटर में मारे गए मन्नू और रूपा से बरामद हुए थे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.