Lok Sabha Election 2024: वोटिंग के बीच सपा प्रत्याशी लालजी वर्मा से पूछताछ करने पहुंची पुलिस, जानें क्या है मामला?

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव के छठवें चरण में आज सुबह से मतदाता प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला कर रहे हैं, वहीं सपा नेताओं ने अपने प्रत्याशी को नजरबंद किए जाने का अफवाह फैला दिया।

328

अंबेडकर नगर लोकसभा सीट (Ambedkar Nagar Lok Sabha Seat) से इंडी गठबंधन (Indi Alliance) के प्रत्याशी लालजी वर्मा (Candidate Lalji Verma) को यूपी पुलिस (UP Police) नजरबंद करने नहीं, बल्कि बीती रात जब्त धन के बारे में पूछताछ करने गई थी। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने इसका राजनीतिक लाभ लेने के लिए यूपी पुलिस पर नजरबंद करने का आरोप लगाया है, जो सरासर गलत है। यह जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश सिंह ने दी है।

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव के छठवें चरण में आज सुबह से मतदाता प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला कर रहे हैं, वहीं सपा नेताओं ने अपने प्रत्याशी को नजरबंद किए जाने का अफवाह फैला दिया। इसे लेकर सपा मुखिया अखिलेश यादव और प्रत्याशी के ट्वीट से पूरे जिले में सनसनी मच गई।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: जब तक मैं जिंदा हूं, आरक्षण का अधिकार नहीं छीनने दूंगा: पीएम मोदी

पुलिस और प्रत्याशी में काफी गरमागर्मी
गौरतलब है कि बीती रात्रि में सपा प्रत्याशी लालजी वर्मा के करीबी सपा नेता पूर्व ब्लॉक प्रमुख लवकुश वर्मा से करीब एक लाख रुपये बरामद हुए थे, जिसका हिसाब लवकुश वर्मा तत्समय नहीं दे पाए थे। पुलिस ने आचार संहिता का मुकदमा दर्ज कर लिया था। आज उसी सिलसिले में पुलिस सपा प्रत्याशी लालजी वर्मा के घर पूछताछ के लिऐ गई थी। इसे लेकर पुलिस और प्रत्याशी में काफी गरमागर्मी बहस हो गई। उसी वीडियो को सपा समर्थकों ने तमाम सोशल साइट्स पर अपलोड कर मामले को तूल पकड़ा घर में नजरबंद करने का आरोप लगाया। इतना ही नहीं, सपा प्रत्याशी लालजी वर्मा ने इलेक्शन कमीशन को पुलिस प्रताड़ना का आरोप लगाकर कार्यवाही की मांग की है।

सपा ने क्या आरोप लगाया
समाजवादी पार्टी ने एक्स पर ट्वीट कर लिखा,’सूचना है कि अंबेडकर नगर से सपा प्रत्याशी लाल जी वर्मा के घर योगी सरकार के इशारे पर पुलिस ने दल बल के साथ पहुंचकर प्रत्याशी को नजरबंद किया है और मतदान करने से दलितों पिछड़ों अल्पसंख्यकों को रोका जा रहा है’। आगे पार्टी ने चुनाव आयोग पर गंभीर आरोप लगाते हुए लिखा है कि ‘ये किस नियम के तहत पुलिस कर रही और क्या यही आपकी निष्पक्षता है? अरे शर्म कर लो चुनाव आयोग शर्म, बेशर्मी से कब तक भाजपा की बीन पर नाचोगे?’

शांतिपूर्ण ढंग से हो रहा है मतदान
जिला निर्वाचन कार्यालय के अनुसार अम्बेडकरनगर लोकसभा सीट पर दोपहर एक बजे तक 41.59 प्रतिशत मतदान हो चुका है। जिला प्रशासन ने सभी मतदाताओं को असुविधा न हो, इसके लिए प्रशासन की ओर से बूथों पर बेहतर प्रबंध किया गया है। (Lok Sabha Election 2024)

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.