PM Modi Varanasi Visit: पीएम मोदी आज आएंगे वाराणसी, किसानों को देंगे बड़ी सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगे। पीएम मोदी का यह दौरा लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों के ऐलान के बाद हो रहा है।

111

लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री (Prime Minister) बनने के बाद नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) मंगलवार (18 जून) को पहली बार अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) पहुंचेंगे। पीएम मोदी किसान सम्मान सम्मेलन (Farmers’ Honor Conference) में हिस्सा लेंगे। इस दौरान 9.26 करोड़ लाभार्थी किसानों (Beneficiary Farmers) को सम्मान निधि की 17वीं किस्त के रूप में 20,000 करोड़ रुपये से अधिक की राशि जारी की जाएगी। सम्मेलन के दौरान ही प्रधानमंत्री मोदी बचत समूहों की 30,000 से अधिक महिलाओं को कृषि सखी प्रमाण पत्र (Krishi Sakhi Certificate) भी प्रदान करेंगे।

वाराणसी में पीएम मोदी का ये है पूरा कार्यक्रम
शाम 4.15 बजे- किसान सम्मान सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।
शाम 6.15 बजे काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे।
शाम 7 बजे दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें- Weather Update: दिल्ली में रेड अलर्ट, आने वाले दिनों के लिए आईएमडी की भविष्यवाणी देखें

पीएम मोदी के स्वागत के लिए वाराणसी तैयार
पीएम मोदी मेहंदीगंज से पुलिस लाइन पहुंचेंगे, जहां से सड़क मार्ग से विश्वनाथ मंदिर और काल भैरव मंदिर जाएंगे। यह एक तरह का मिनी रोड शो होगा, जिसके लिए पूरे रास्ते में मोदी के स्वागत की तैयारियां की गई हैं। दूसरी ओर, प्रधानमंत्री मोदी के आगमन को लेकर वाराणसी में लोग काफी उत्साहित हैं।

पीएम 20,000 करोड़ रुपये की 17वीं किस्त जारी करेंगे
पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी से पीएम-किसान के तहत करीब 20,000 करोड़ रुपये की 17वीं किस्त जारी करेंगे। पीएम मोदी किसानों के लिए पीएम किसान योजना की 17वीं किस्त जारी करेंगे और कृषि सखी के रूप में 30,000 से अधिक स्वयं सहायता समूहों को प्रमाण पत्र प्रदान करेंगे। कार्यक्रम का आयोजन केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय द्वारा उत्तर प्रदेश सरकार के सहयोग से किया जाएगा। कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के राज्यपाल, केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तर प्रदेश सरकार के कई मंत्री भी शामिल होंगे।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.