सूरत में डायमंड बोर्स का PM Modi आज करेंगे उद्घाटन, काशी तमिल संगमम में भी लेंगे हिस्सा

यह हीरा उद्योग के लिए एक बड़ा बढ़ावा होगा। यहां सीमा शुल्क निकासी गृह, आभूषण मॉल,अंतरराष्ट्रीय बैंकिंग और सुरक्षित वॉल्ट की सुविधा होगी।

676

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज अपने गृह प्रदेश गुजरात और अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र उत्तर प्रदेश के वाराणसी (Varanasi) के दौरे पर रहेंगे। भाजपा ने एक्स हैंडल पर प्रधानमंत्री के दोनों राज्यों के कार्यक्रम की सचित्र सूचना साझा की है। प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) सबसे पहले सूरत में सुबह 10ः45 बजे सूरत हवाई अड्डे के एकीकृत टर्मिनल भवन का उद्घाटन (Inauguration of integrated terminal building of Surat Airport,) करेंगे। इसके बाद अपराह्न 11ः15 बजे सूरत डायमंड बोर्स का उद्घाटन करेंगे।

शहर और आसपास के क्षेत्रों के लिए वाणिज्य सुनिश्चितता
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सूरत डायमंड बोर्स का फोटो कल एक्स हैंडल पर अपलोड करते हुए खुशी जताई है। उन्होंने लिखा, ‘ मैं 17 दिसंबर को सूरत में रहूंगा। सूरत हवाई अड्डे के नए एकीकृत टर्मिनल भवन का उद्घाटन किया जाएगा। यह सूरत के लिए एक प्रमुख बुनियादी ढांचागत उन्नयन है। यह ‘जीवन की सुगमता’ को बढ़ावा देने वाला है। शहर और आसपास के क्षेत्रों के लिए अधिक वाणिज्य सुनिश्चित करेगा।’

हीरा उद्योग के लिए एक बड़ा बढ़ावा
प्रधानमंत्री ने कहा, ‘सूरत में कल सूरत डायमंड बोर्स का उद्घाटन किया जाएगा। यह हीरा उद्योग के लिए एक बड़ा बढ़ावा होगा। यहां सीमा शुल्क निकासी गृह, आभूषण मॉल,अंतरराष्ट्रीय बैंकिंग और सुरक्षित वॉल्ट की सुविधा होगी।’ भाजपा की एक्स हैंडल पर साझा की गई सूचना के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी में अपराह्न 3ः30 बजे विकसित भारत संकल्प यात्रा में हिस्सा लेंगे। इसके बाद शाम 5ः15 बजे काशी तमिल संगमम-2023 कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे।

यह भी पढ़ें – स्टार्टअप्स पर सकारात्मक प्रभाव डाल सकती है AI: राजीव चंद्रशेखर

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.