गिरफ्तार आतंकी से पूछताछ में सनसनीखेज खुलासा! दिल्ली को दहलाने का ऐसा था षड्यंत्र

दिल्ली में गिरफ्तार पाकिस्तानी आतंकी मोहम्मद अशरफ ने पूछताछ में कई अहम खुलासे किए हैं। वह त्योहारी मौसम में दिल्ली में बड़ी आतंकी कार्रवाई को अंजाम देने की साजिश क रच रहा था।

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के गिरफ्त में आया पाकिस्तानी आतंकी मोहम्मद अशरफ ने पूछताछ में कई अहम खुलासे किए हैं। वह त्योहारी मौसम में दिल्ली में बड़ी आतंकी कार्रवाई को अंजाम देने की साजिश क रच रहा था। टिफ्फिन बम का इस्तेमाल कर आईईडी के जरिए यह विस्फोट कराने की साजिश थी। पाकिस्तान के इशारे पर काम कर रहे इस आतंकी को वहां से हर तरह की मदद की जा रही थी। वह कई सालों से तांत्रिक बनकर दिल्ली में रह रहा था।

हथियार और विस्फोटक का कर लिया था इंतजाम
आरोपी अशरफ ने बताया कि आतंकी हमले की तैयारी के लिए हथियार और धन की व्यवस्था कर ली गई थी। उसने आईएसआई के कहने पर हथियार और विस्फोटक लिए थे। उन्हें आने वाले शख्स को देना था। इसके बाद भीड़भाड़ वाले स्थानों पर टिफिन बम से आईईडी विस्फोट की योजना थी। इनके निशाने पर दिल्ली समेत देश के कई प्रमुख शहर थे।

ये भी पढ़ेंः पाक आतंकवादी गिरफ्तार! त्योहारी सीजन में दिल्ली को दहलाने का ऐसा था नापाक इरादा

ऐसे मिली थी सूचना
स्पेशल सेल के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार दो महीने पहले कश्मीर में एक अभियान के दौरान दिल्ली में स्लीपर सेल के बारे में जानकारी मिलने के बाद टीम उनकी तलाश में जुटी थी। इसके लिए टीम टेक्निकल सर्विलांस की सहायता ले रही थी। जब उसको अशरफ का नाम का पता चला तो 8 अक्टूबर को षड्यंत्र रचने की धारा में एफआईआर दर्ज कर ली गई। उसके बाद जैसे ही सूचना मिली, सेल ने उसे धर दबोचा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here