NTA Website Hack: NTA ने वेबसाइट हैक की खबरों को किया खारिज, कहा- ‘पेपर लीक विवाद…’

यह स्पष्टीकरण NEET-UG और UGC-NET सहित प्रतियोगी परीक्षाओं में कथित अनियमितताओं को लेकर गरमागरम विवाद के बीच आया है।

99

NTA Website Hack: अधिकारियों ने 23 जून (रविवार) को कहा कि राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (National Testing Agency) (एनटीए) की वेबसाइट और उससे जुड़े सभी वेब पोर्टल पूरी तरह सुरक्षित हैं और उनके हैक होने की खबरें गलत और भ्रामक हैं।

यह स्पष्टीकरण NEET-UG और UGC-NET सहित प्रतियोगी परीक्षाओं में कथित अनियमितताओं को लेकर गरमागरम विवाद के बीच आया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “एनटीए की वेबसाइट और इसके सभी वेब पोर्टल पूरी तरह सुरक्षित हैं। कोई भी सूचना कि उनमें सेंधमारी की गई है या उन्हें हैक किया गया है, गलत और भ्रामक है।”

यह भी पढ़ें- Chhattisgarh: सुकमा जिले में आईईडी विस्फोट में CRPF के दो जवान हुतात्मा

परीक्षा प्रक्रिया के तंत्र में सुधार
इससे पहले शनिवार को शिक्षा मंत्रालय ने कहा कि उसने परीक्षा प्रक्रिया के तंत्र में सुधार, डेटा सुरक्षा प्रोटोकॉल में सुधार और एनटीए के कामकाज पर सिफारिशें करने के लिए विशेषज्ञों की एक उच्च स्तरीय समिति गठित की है। इसरो के पूर्व अध्यक्ष डॉ के राधाकृष्णन के नेतृत्व वाली 7 सदस्यीय समिति अगले दो महीनों में मंत्रालय को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।

यह भी पढ़ें- Anti-doping Rule: NADA ने बजरंग पुनिया को फिर किया निलंबित, गंभीर आरोप का भेजा नोटिस

पेपर लीक मामला
भारतीय चिकित्सा संघ (मुख्यालय) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा और शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को बधाई देता है, जिन्होंने NEET UG परीक्षा विवादों के संबंध में हमारी चिंताओं पर त्वरित प्रतिक्रिया दी। बयान में कहा गया, “हम नीट यूजी परीक्षा में “अनियमितताओं” की गहन जांच के लिए सीबीआई को जांच सौंपने के लिए शिक्षा मंत्रालय के प्रति आभार व्यक्त करते हैं। हम एनटीए के महानिदेशक को हटाने के लिए भी सरकार के आभारी हैं।”

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.