भोपाल में खुलेगा एनआइए का कार्यालय, ‘इन’ आतंकी संगठनों की कमर तोड़ने के लिए रणनीति तैयार

नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी अब मध्य प्रदेश में अपना दफ्तर भोपाल में खोल रही है। यह निर्णय इस प्रदेश में बढ़ती आतंकी गतिविधियों के मद्देनदर लिया गया है।

104

शांति का टापू मध्य प्रदेश आतंकी संगठनों का नया ठिकाना बनता जा रहा है। मध्यप्रदेश में आतंकवादी संगठनों और आतंकवादियों के मामले में अब सीधे कार्रवाई के लिए एनआईए रहेगी। इसे रोकने के लिए अब नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी अपना ऑफिस भोपाल में खोल रही है। प्रदेश में जेएमबी और अन्य आतंकवादी संगठनों की जांच एनआईए कर रही है।

ब्रांच भोपाल में खोलने का निर्णय
मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने 11 मई को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआइए) की ब्रांच मध्य प्रदेश में जल्द खुलने जा रही है। भोपाल और रतलाम में आतंकियों के पकड़े जाने के बाद अब एनआइए ने भोपाल में अपनी 13वीं ब्रांच भोपाल में खोलने का निर्णय लिया है। इसके लिए एनआइए की एक टीम 10 मई को भोपाल पहुंची। एनआईए के अधिकारियों ने बीते दिनों डीजीपी सुधीर सक्सेना से मुलाकात भी की थी। पुलिस मुख्यालय में अधिकारियों से ब्रांच के लिए ऑफिस की जगह के संबंध में बातचीत की। यहां पर आईजी या डीआईजी स्तर के अधिकारी बैठ सकते हैं।

ये भी पढ़ें – प्रधानमंत्री इस शहर के एयरपोर्ट से लुंबिनी के लिए भरेंगे उड़ान, तैयारी में जुटा प्रशासन

आंतकी संगठनों की गतिविधियों की जांच
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि एनआइए सूफा और जेएमबी जैसे आतंकी संगठनों की गतिविधियों की जांच करेगी। सॉफ्ट टारगेट बन चुके मध्यप्रदेश में फैले आतंकी नेटवर्क को खत्म करने के लिए एनआइए ने यहां भी ब्रांच खोलने का निर्णय लिया है। बता दें कि भोपाल में हाल ही बांग्लोदेशी आतंकी पकड़ाए थे। इस मामले की जांच एनआईए कर रही है। इसमें एजेंसी को कई इनपुट मिले हैं। आतंकी संगठन और उससे जुड़े आतंकी प्रदेश में रहकर देशभर में गतिविधियों को संचालित कर रहे हैं। इसके बाद एजेंसी ने प्रदेश में आतंकियों के नेटवर्क को खत्म करने के लिए भोपाल को अपना नया ठिकाना बनाने का निर्णय लिया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.