ISIS छत्रपति संभाजी नगर मॉड्यूल मामलाः एनआईए ने नौ स्थानों पर की छापेमारी, वैश्विक आतंकी नेटवर्क का खुलासा

एनआईए प्रवक्ता के मुताबिक महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजी नगर में नौ स्थानों पर विभिन्न संदिग्धों के घरों पर छापेमारी की गई।

176

ISIS: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) टीम द्वारा 15 फरवरी को इस्लामिक स्टेट इन इराक एंड सीरिया (आईएसआईएस) छत्रपति संभाजी नगर मॉड्यूल मामले में नौ स्थानों पर छापेमारी की गई। इस दौरान एक आरोपित को एनआईए की टीम ने गिरफ्तार भी कर लिया है। महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने की साजिश मामले में एनआईए की यह छापेमारी जारी है।

नौ स्थानों पर छापेमारी
एनआईए प्रवक्ता के मुताबिक महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजी नगर में नौ स्थानों पर विभिन्न संदिग्धों के घरों पर छापेमारी की गई, जिसमें मामले से संबंधित कई इलेक्ट्रॉनिक गैजेट और आपत्तिजनक दस्तावेज आदि जब्त किए गए। कार्रवाई के दौरान मोहम्मद जोहेब खान नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। आरोप है कि मोहम्मद आईएसआईएस मॉड्यूल का सदस्य होने के साथ-साथ कई प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने की साजिश में शामिल था।

Govind Dev Giri Ji Maharaj: जय श्री राम बोल कर घर जाकर सो जाएंगे तो दोबारा दुष्टात्मा को सर पर सवार होने में देर नहीं लगेगी, रणजीत सावरकर की चेतावनी

वैश्विक आतंकी नेटवर्क से जुड़े थे आतंकी
एनआईए की जांच के अनुसार आरोपित और अन्य संदिग्ध देश और विदेश में वैश्विक आतंकी नेटवर्क की गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए अपने विदेशों में बैठे आकाओं के साथ लगातार संपर्क में थे। वे हिंसक जिहाद और सीरिया में हिजरत से संबंधित सामग्रियों के साथ-साथ ‘बयाथ’ (चर्चा) के आपत्तिजनक वीडियो साझा कर रहे थे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.