औरंगाबाद में NIA की बड़ी कार्रवाई, नक्सलियों के चार ठिकानों पर छापेमारी

बिहार के औरंगाबाद में एनआईए ने नक्सलियों के चार ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की है।

927
एनआईए

नक्सल (Naxal) के खिलाफ गुरुवार (23 नवंबर) को एनआईए (NIA) की चार टीमों ने बिहार (Bihar) के औरंगाबाद जिले (Aurangabad District) के चार थाना क्षेत्रों में चार ठिकानों पर छापेमारी (Raid) की। एनआईए की टीम ने स्थानीय थाने और सीआरपीएफ जवानों (CRPF Soldiers) के साथ सुबह-सुबह छापेमारी शुरू की।

टीम ने उपहारा थाना क्षेत्र के बुधई गांव से सीपीआई माओवादी नक्सली करीमन यादव, कासमा थाना मुख्यालय स्थित जेल में बंद प्रमोद मिश्रा, रफीगंज थाना क्षेत्र के बालूगंज गांव से सरपंच लल्लू पासवान, मिश्रा स्थित प्रमोद मिश्रा के ससुराल से रामबरन मिश्रा को गिरफ्तार किया। बंदेया का बिगहा और सोसुना गांव के प्रमोद यादव के घर पर छापेमारी की।

यह भी पढ़ें- रेलवे ने शुरू की प्रयागराज से मुंबई के लिए नई ट्रेन, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दिखाई हरी झंडी

मोबाइल सिम भी बरामद
छापेमारी के दौरान किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। एनआईए की टीम ने नक्सली करीमन और प्रमोद के घर से मोबाइल सिम भी बरामद किया है। रिश्तेदार के बैंक पासबुक की भी डिटेल ली गई है।

रिश्तेदारों को पटना स्थित ऑफिस बुलाया
पूछताछ के लिए नक्सलियों के परिजनों को पटना स्थित कार्यालय बुलाया गया है। आपको बता दें कि प्रमोद मिश्रा के कासमा स्थित घर पर एनआईए पहले भी दो बार छापेमारी कर चुकी है। प्रमोद मिश्रा को गया पुलिस ने 10 अगस्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

एनआईए कर रही मामले की जांच
बताया गया कि 8 अगस्त को गोह थाना क्षेत्र से गिरफ्तार नक्सली कैमूर जिले के भभुआ थाना क्षेत्र के लाठीबार गांव निवासी रोहित राय और बंदेया थाना क्षेत्र के सोसुना गांव निवासी प्रमोद यादव को हथियार, कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया था। इस मामले की जांच एनआईए कर रही है और इसी मामले में यह छापेमारी की गई है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.