Nepal: नेपाल के रास्ते भारत भेजी जा रही 15 करोड़ की कोकीन बरामद, चार विदेशी नागरिक गिरफ्तार

चार विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है। नेपाल नारकोटिक्स ब्यूरो के मुताबिक काठमांडू के अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी कर साढ़े किलो कोकीन बरामद के गई है।

149

Nepal: नेपाल (Nepal) के रास्ते भारत (India) में सप्लाई करने के लिए भेजी जा रही कोकीन नेपाल नारकोटिक्स ब्यूरो (Nepal Narcotics Bureau) ने बरामद की गई है। कोकीन की कीमत (price of cocaine) अन्तरराष्ट्रीय बाजार (international market) में 15 करोड़ रुपये से अधिक बताई गई है।

चार विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है। नेपाल नारकोटिक्स ब्यूरो के मुताबिक काठमांडू के अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी कर साढ़े किलो कोकीन बरामद के गई है।

यह भी पढ़ें- Chenab Rail Bridge: भारतीय रेलवे ने कश्मीर में दुनिया के सबसे ऊंचे चिनाब रेल पुल पर पूरा किया ट्रायल रन

4 नागरिकों को गिरफ्तार
ब्यूरो के प्रवक्ता एसपी रामेश्वर कार्की ने बताया कि कोकीन की खेप के साथ भारत, तंजानिया और वेनेजुएला के 4 नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें तंजानिया के 63 वर्षीय डोनाल्ड जैक्सन माबुगा, बोलिविया के 33 वर्षीय लाउरा क्रुज टिकोना, वेनेजुएला के 39 वर्षीय साइमन एन्टोनियो अल्फोंजो राडा तथा भारत के 27 वल्षीय लाल रूवैत सांगी हैं।

यह भी पढ़ें- Punjab: 15,500 मेगावॉट तक पहुंची बिजली की मांग, AIPEF ने सरकार को किया आगाह

अन्तरराष्ट्रीय बाजार में 15 करोड़ 76 लाख रुपये
नारकोटिक्स ब्यूरो के मुताबिक बरामद कोकीन की कीमत अन्तरराष्ट्रीय बाजार में 15 करोड़ 76 लाख रुपये है। पकड़े गए सभी विदेशी नागरिक पिछले हफ्ते ही दुबई के विमान से काठमांडू पहुंचे थे। ब्यूरो के मुताबिक ये सभी काठमांडू के अलग-अलग होटल में ठहरे थे और भारत से कुछ लोग आने वाले थे, जिन्हें कोकीन की आपूर्ति की जानी थी।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.